सीवर में बोरियां डाल भाजपा कर रही नाले जाम, AAP ने लगाया बड़ा आरोप

अब आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर एक और बड़ा इल्जाम लगा दिया है। अब AAP ने आरोप लगाया है कि बीजेपी दिल्ली की सीवर में जानबूझ कर बोरियां डाल रही है और इसकी वजह से सीवर ओवर फ्लो रह रहा है और सीवर जाम भी रहता है। आप का दावा है कि बीजेपी यह काम अरविंद केजरीवाल सरकार की छवि को खराब करने के लिए कर रही है।दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली में सीवर से ओवर फ्लो होना एक बड़ी समस्या है। इस समस्या की वजह से उनकी जिंदगी में काफी परेशानी हो गई है।

इसके बाद आप नेता ने कुछ तस्वीरें और वीडियो दिखाए। इस वीडियो में नजर आ रहा था कि एक बोरी बीच सड़क पर रखी हुई है। इसी तरह की चार तस्वीरें इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखाई गई थीं। जहां यह बोरियां रखी गई थीं वहां से पानी आ रहा था। तस्वीरें दिखाने के बाद आप नेता ने कहा कि ये इन तस्वीरों में जो पानी नजर आ रहा है वो सीवर का ओवरफ्लो है। सीवर का पानी कई जगहों पर ओवर फ्लो कर रहा है। जब दिल्ली जल बोर्ड के लोग वहां जाकर सफाई कर रहे हैं तो उसके अंदर से ऐसी बोरियां निकल रही हैं। 

इसको देखने से लग रहा है कि इन बोरियों के अंदर बालू, गिट्टी, मिट्टी या कुछ और भरा गया है और फिर इसे सीवर के अंदर डाल दिया गया। आप नेता ने कहा, ‘मुझे यह पता है कि यह बोरियां यहां किसी तरह की एक्सीडेंट की वजह से नहीं आई हैं बल्कि इन्हें जालबूझ कर यहां लाया गया और फिर फेंक दिया गया। यह काम कोई आम आदम नहीं करेगा बल्कि यह काम बीजेपी का है।       

आप नेता ने कहा, ‘बीजेपी एक षड़यंत्र के तहत ऐसा कर रही है और यह बोरियां सीवर में डाल रही है। ऐसे कई जगहों पर ऐसा सामने आया है कि इस तरह की बोरियों में मलबा, गिट्टी, बालू या मिट्टी डाल कर सीवर में डाला जा रहा है ताकि पानी रूक सके। दिल्ली में सीवर का ओवर फ्लो उन जगहों पर भी हो रहा है जहां पिछले 20-25 सालों से नहीं हुआ। मुझे यह बात कहने में कोई संकोच नहीं है कि सीवर में बोरियां डालने का काम बीजेपी के लोग कर रहे हैं।’

दुर्गेश पाठक ने कहा, ‘यह बेहद ही शर्मनाक औऱ घटिया राजनीति है। आपने दिल्ली का पूरा ड्रेनेज सिस्टम खत्म कर दिया। आपने सारे पार्क खत्म कर दिया। आपने दिल्ली बर्बाद कर दी। हम अगर कुछ अच्छा काम करने की सोच रहे हैं तो आप यह सोच रहे हैं कि इसे कैसे बर्बाद किया जाए। मैं बीजेपी को यह आगाह करना चाहता हूं कि अगर आप सीवर के अंदर सीमेंट की बोरियां, बालू की बोरियां या गिट्टी व मिट्टी की बोरियां डालेंगे औऱ यह कोशिश करेंगे कि सीवर रुक जाए तो इससे ज्यादा घटना राजनीति नहीं हो सकती और दिल्ली वाले आपको कभी माफ नहीं करेंगे।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker