महिलाओं के लिए यह देश है सबसे सुरक्षित, जानें सोलो ट्रिप के लिए खास डेस्टिनेशन…

घूमना-फिरना हर किसी को पसंद होता है, लेकिन कई बार सुरक्षा कारणों से महिलाओं को अकेले घूमने की आजादी नहीं मिल पाती है। इस वजह से अक्सर महिलाओं को देर रात तक बाहर रहने की इजाज़त नहीं मिलती.

इन प्रतिबंधों के कारण महिलाएं सोलो ट्रिप पर जाने और नई जगहों की खोज का अनुभव नहीं ले पाती हैं।इसलिए इस अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो महिला यात्रियों के लिए बहुत अच्छे विकल्प हो सकते हैं। ये जगहें सुरक्षा की दृष्टि से भी काफी सुरक्षित हैं और यहां काफी अच्छा अनुभव मिल सकता है।

स्विट्ज़रलैंड

कम अपराध दर, शांतिपूर्ण वातावरण और सार्वजनिक सेवाओं के कारण यह अकेली महिला यात्रियों के लिए बहुत अच्छी जगह है। अपने अल्पाइन परिदृश्य, खूबसूरत बर्फीले पहाड़ों और खूबसूरत तालाबों के लिए प्रसिद्ध है। इस देश को ग्लोबल पीस इंडेक्स में छठा स्थान दिया गया है, जिसके कारण इसे महिलाओं के लिए काफी सुरक्षित माना जाता है। आप यहां हाइकिंग और स्कीइंग जैसी रोमांचक गतिविधियां भी कर सकते हैं। बर्न्स ज़िटगोल्ज़ क्लॉक टॉवर और ल्यूसर्न वुडन चैपल ब्रिज जैसी कई जगहों की यात्रा कर सकते हैं।

आइसलैंड

इस देश को बर्फ और आग की भूमि के नाम से भी जाना जाता है। यहां कई खूबसूरत ग्लेशियर और ज्वालामुखी देखे जा सकते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से यह देश महिलाओं के लिए सोलो ट्रिप के लिए काफी बेहतर विकल्प है। यहां आप ब्लू लैगून और गोल्डन सर्कल जैसी जगहों की खूबसूरती का आनंद ले सकते हैं। यहां सितंबर से मार्च तक नॉर्दर्न लाइट्स भी देख सकते हैं। ग्लोबल पीस इंडेक्स पर इस देश को पहला स्थान मिला है.

भूटान

भूटान एक बहुत ही शांतिप्रिय देश माना जाता है। यहां आप बर्फ से ढके पहाड़ों और खूबसूरत मठों का दौरा कर सकते हैं। पहाड़ों से घिरे होने के कारण आप यहां कई खूबसूरत नज़ारे देख सकते हैं। इसके अलावा आप ट्रैकिंग जैसी गतिविधियों का भी आनंद ले सकते हैं।

पुर्तगाल

ग्लोबल पीस इंडेक्स पर सातवां स्थान हासिल करने वाला यह देश महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित माना जाता है। यहां आप कई बीचों का मजा ले सकते हैं। तो अगर आपको वॉटर स्पोर्ट्स पसंद है तो यह जगह आपके लिए परफेक्ट है। यहां समुद्र के खूबसूरत नजारों के बीच खूब एन्जॉय किया जा सकता है।

फिनलैंड

सांता क्लॉज़ विलेज से लेकर नॉर्दर्न लाइट्स देखने तक आप कई रोमांचक अनुभवों का अनुभव कर सकते हैं। यहां आप कई खूबसूरत तालाबों, आधी रात का सूरज, सौना आदि का भी मजा ले सकते हैं। खूबसूरती के साथ-साथ यह देश काफी सुरक्षित भी माना जाता है, इसलिए इसे अपनी ट्रैवल बकेट लिस्ट में जरूर शामिल करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker