Hyundai Creta बनीं ग्राहकों की पसंद, कंपनी को मिलीं 75 हजार से ज्‍यादा की बुकिंग

साउथ कोरियाई कार कंपनी हुंडई ने भारतीय बाजार में पहले से मौजूद वेन्‍यू एसयूवी का नया वेरिएंट लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से इस नए वेरिएंट में क्‍या खूबियां दी गई हैं। सेफ्टी के लिए किस तरह के फीचर ऑफर किए गए हैं। साथ ही इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। हम इस खबर में आपको यह जानकारी दे रहे हैं।

लॉन्‍च हुआ नया वेरिएंट

साउथ कोरियाई कार कंपनी हुंडई ने भारतीय बाजार में कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट की वेन्‍यू का नया वेरिएंट लॉन्‍च कर दिया है। वेन्‍यू के एग्‍जीक्‍यूटिव वेरिएंट को परफॉर्मेंस और कन्‍वीनियंस को पसंद करने वाले ग्राहकों को ध्‍यान में रखते हुए लॉन्‍च किया गया है।

कैसे हैं फीचर्स

वेन्‍यू के नए एग्‍जीक्‍यूटिव वेरिएंट में ड्यूल टोन स्‍टाइल के 16 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें डार्क क्रोम फ्रंट रेडिएटर ग्रिल, रूफ रेल, शार्क फिन एंटीना के साथ एक्‍सटीरियर में एग्‍जीक्‍यूटिव की बैजिंग दी गई है। जबकि इंटीरियर में फ्रंट सेंटर आर्मरेस्‍ट के साथ स्‍टोरेज, 2-स्‍टेप रियर रिक्‍लाइनिंग सीट, 60:40 स्प्लिट सीट, एडजस्‍टेबल हेडरेस्‍ट, आठ इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्‍ले, डिजिटल क्‍लस्‍टर, टीएफटी एमआईडी, स्‍टेयरिंग माउंटिड कंट्रोल्‍स, क्रूज कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, रियर वाइपर और वॉशर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कितनी है सुरक्षित

कंपनी ने इस वेरिएंट में भी सुरक्षा के लिए स्‍टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग, सभी सीटों के लिए सीट बेल्‍ट रिमाइंडर, ईएससी, वीएसएम, एचएसी, डे-नाइट आईआरवीएम, ऑटोमैटिक हेडलैंप और हाईलाइन में टीपीएमएस जैसे फीचर्स दिए हैं।

इंजन

हुंडई वेन्‍यू के एग्‍जीक्‍यूटिव वेरिएंट में एक लीटर का टर्बो जीडीआई इंजन दिया गया है। जिसके साथ छह स्‍पीड का मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा। इस इंजन से एसयूवी को 120 पीएस की पावर और 172 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसके साथ ही माइलेज को बेहतर करने के लिए आईएसजी फीचर को भी दिया गया है।

कितनी है कीमत

कंपनी ने वेन्‍यू के इस वैरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 999990 रुपये तय की है। इस वेरिएंट को लॉन्‍च करने के साथ ही कंपनी ने एस ऑप्‍शनल टर्बो में भी इलेक्ट्रिक सनरूफ और मैप लैंप के फीचर को जोड़ा गया है। जिसके मैनुअल वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 10.75 लाख रुपये और 7डीसीटी वेरिएंट की कीमत 11.85 लाख रुपये रखी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker