भारत में एंट्री लेवल बाइक आरएस 457 स्पोर्ट्स बाइक से उठा पर्दा, जानें कब शुरू होगी बुकिंग

नई दिल्ली, भारतीय बाजार में इटालियन स्पोर्ट्स बाइक वाहन निर्माता कंपनी ने भारत में एंट्री लेवल बाइक आरएस 457 स्पोर्ट्स से पर्दा हटा दिया है। अगर आपको स्पोर्ट्स बाइक पसंद है तो ये आपके लिए यह एक काफी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। जो लोग बाइक राइडिंग के शौकीन है उनको बता दे अप्रिलिया तीसरा इंटरनेशनल ब्रांड है। हाल के दिनों में ही हार्ले डेविडसन अपनी एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक X440 के साथ भारतीय बाजार में एंट्री कर चुका है।

Aprilia RS 457 डिजाइन

मोटरसाइकिल के स्टाइल की बात करें तो यह काफी शार्प और दमदार है। यह बाइक पूरी तरह से फेयर्ड स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल के तौर पर दिखाई देती है। स्टाइलिंग के मामले में यह थोड़ी-थोड़ी RS 660 और rsv4 बाइक की तरह ही दिखाई देती है। को बता दे वाहन निर्माता कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट में टस्क-शेप एलईडी डीआरएल सेट अप और एक जोड़ी एलईडी हेडलैम्प दिया है। इसके साथ ही इस मोटरसाइकिल में हैंडलबार और बैकलिट कंट्रोल भी मिलता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की कलर टीएफटी, साइड में सिल्वर-फिनिश एल्यूमीनियम फ्रेम मिलता है। इसके अलावा इसमें एलईडी ब्रेक लैंप, इंडिकेटर और एक शार्प टेल-एंड भी मिलता है।

Aprilia RS 457 इंजन

अगर इंजन की बात करे तो इस बाइक में वाहन निर्माता कंपनी ने इसमें लिक्विड-कूल्ड, ट्विन-सिलेंडर, डुअल कैम शाफ्ट इंजन दिया है। जिसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया हैं। इस मोटरसाइकिल का वजन 159 किग्रा है। भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला KTM RC 390, Kawasaki Ninja 400, Upcoming Yamaha YZF R3 से होगा।

Aprilia RS 457 ब्रेकिंग और सस्पेंशन

इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें फ्रंट डिस्क के रूप में प्री लोड एडजस्टमेंट के साथ ही 41mm यूएसडी फोर्क्स, रियर में प्री लोड एंड स्टेबिलिटी के साथ मोनोशॉक भी मिलता है।  इस बाइक के टायर की बात करें तो इसमें 110/70 सेक्शन टायर और पिछले 150/60 सेक्शन टायर के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। ब्रेकिंग की बात करें तो इसके ड्यूल डिस्क सिस्टम के साथ फ्रंट में 320 mm डिस्क और पिछले पहिये पर 220 mm डिस्क भी मौजूद है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker