जबरदस्त लुक और फीचर्स के साथ आती हैं ये सीएनजी SUV, देंखे लिस्ट…

नई दिल्ली, देश में SUVs का अच्छा क्रेज है। मौजूदा समय में इन्हे CNG फ्यूल ऑप्शन के साथ भी बेचा जा रहा है। अगर आप निकट भविष्य में एक किफायती एसयूवी खरीदना चाहते हैं और आपकी ये भी इच्छा है कि ये बेहतरीन माइलेज दे, तो आपके लिए सीएनजी कार एक अच्छा विकल्प होने वाली है।

अपने इस लेख में हम आपको ऐसी ही SUVs के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सीएनजी फ्यूल ऑप्शन के साथ-साथ 10 लाख से भी कम दाम में उपलब्ध हैं। हमारी इस लिस्ट में Maruti Suzuki Fronx CNG से लेकर Hyundai EXter CNG तक शामिल है।

Maruti Suzuki Fronx CNG

मारुति सुजुकी ने अप्रैल 2023 में देश भर में फ्रोंक्स को 7.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया था। Fronx CNG सिग्मा और डेल्टा वेरिएंट में उपलब्ध है, जिनकी कीमतें क्रमशः 8.42 लाख रुपये और 9.28 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं)।

Fronx का सीएनजी वेरिएंट 1.2-लीटर एनए पेट्रोल इंजन से सुसज्जित है, जो 75 एचपी की अधिकतम शक्ति और 98.5 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। मारुति सुजुकी फ्रोंक्स सीएनजी 28.51 किमी/किग्रा का एआरएआई प्रमाणित माइलेज प्रदान करने में सक्षम है।

Hyundai Exter CNG

हुंडई मोटर इंडिया ने हाल ही में भारतीय बाजार के अंदर एक्सटर माइक्रो एसयूवी को 5.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। एक्सटर एस और एसएक्स वेरिएंट में सीएनजी विकल्प के साथ उपलब्ध है, जिनकी कीमतें 8.24 लाख रुपये और 8.97 लाख रुपये (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) है।

हुंडई एक्सटर सीएनजी 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 67 एचपी का पावर आउटपुट और 95 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। हुंडई का दावा है कि एक्सटर सीएनजी 27.1 किमी/किग्रा का एआरएआई प्रमाणित माइलेज प्रदान करती है।

Maruti Suzuki Brezza CNG

मारुति सुजुकी ने मार्च 2023 में ब्रेजा सीएनजी लॉन्च की थी। मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी की कीमत 9.24 लाख रुपये से शुरू होती है और ये 12.15 लाख रुपये (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) तक जाती है। ब्रेजा एस-सीएनजी को पावर देने वाला 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन है, जो अधिकतम 85.5 एचपी की पावर और 121 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। मारुति सुजुकी ब्रेजा एस-सीएनजी 25.51 किमी/किग्रा का अनुमानित एआरएआई माइलेज प्रदान करती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker