बेहट का नाम अब होगा तानसेन नगर, सीएम शिवराज सिंह ने किया ऐलान

ग्वालियर (मध्य प्रदेश), संगीत सम्राट तानसेन की जन्म स्थली बेहट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 101 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण किया।

उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने महाविद्यालय खोलने के साथ बेहट का नाम तानसेन नगर करने की घोषणा की।

शादी समारोह में पहुंचे थे सीएम शिवराज

बता दें कि बेहट क्षेत्र स्थित अंजनी माता मंदिर के जीर्णोद्धार के लिये एक करोड़ रुपये की धनराशि उपलब्ध कराने और चंदीला डैम का जीर्णोद्धार तकनीकी परीक्षण के आधार पर कराने की घोषणा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने की।

दंदरौआ धाम पर विकास कार्यों का भूमिपूजन ग्वालियर चंबल अंचल में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भिंड के दंदरौआधाम भी पहुंचे। जहां हनुमान जी की पूजा अर्चना के बाद वहां 69.28 लाख की लागत से बनने वाली नक्षत्र वाटिका, सामुदायिक भवन, पानी का टैंक समेत अन्य विकास कार्याों का भूमि पूजन किया। गर्भगृह में दंदरौआ महंत महामंडेलश्वर रामदास महाराज भी मौजूद रहे।

बोरवेल खुला छोड़ने वालों पर कार्रवाई होगी: मुख्यमंत्री

सीहोर में बोरवेल के गड्ढे में गिरी श्रृष्टि को बचाने के हमने भरपूर प्रयास किए गए। बच्ची बहुत छोटी थी, जो काफी गहराई में चली गई थी। कई बार चीजें हमारे हाथ में नहीं रहतीं। ऐसी घटनाएं रह-रहकर सामने आ रही हैं, इनको रोकने के लिए बोरवेल खुला छोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।

वे यहां 25 साल से उनकी सुरक्षा में लगे गार्ड मुरारीलाल शर्मा के बेटे की शादी में शामिल होने आए थे, उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तो कभी मुख्यमंत्री बदले जाने की चर्चाओं पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा में कहीं कोई फूट नहीं है, पूरी भाजपा एक है और मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

दमोह के स्कूल में मतांतरण के सवाल पर कहा कि कहीं मतांतरण की कोशिश या ऐसे ड्रेस कोड जो भारतीय संस्कृति, परंपरा के अनुरूप न हो, जबरन लादने की कोशिश होगी तो कड़ी कार्रवाई होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker