सरस्वती हत्याकांड मामले में कई बड़े खुलासे, उम्र में अंतर के कारण छिपाते थे अपना रिश्ता…

ठाणे, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक फ्लैट के अंदर 36 वर्षीय महिला के शरीर के अंगों को कुकर में पकाने और भुनने  की घटना के दो दिन बाद मृतक महिला की बहनों ने पुलिस के सामने अपने बयान दर्ज कराए। महिला अपने लिव-इन पार्टनर के साथ फ्लैट में रहती थी। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आठ जून तक साने को पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • नया नगर पुलिस ने गुरुवार को पीड़िता सरस्वती वैद्य के लिव-इन पार्टनर मनोज साने (56) को अपराध के सिलसिले में गिरफ्तार किया।
  • साने को 16 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।
  • इस मामले ने पिछले साल के श्रद्धा वालकर हत्याकांड की यादें ताजा कर दीं।
  • अधिकारी ने कहा कि साने से पूछताछ के दौरान पुलिस ने वैद्य के परिवार के सदस्यों और उसकी तीन बहनों के बयान दर्ज किए।
  • साने ने पुलिस को बताया कि वह वैद्य के शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के बाद अपनी जान लेने की योजना बना रहा था।
  • अपराध के पीछे की मंशा अभी भी स्पष्ट नहीं है

रूम फ्रेशनर छिड़क कर की बदबू को छिपाने की कोशिश 

साने के पड़ोसियों ने गुरुवार को बताया कि राशन की दुकान पर काम करने वाले साने ने मुंबई के एक उपनगर मीरा रोड (पूर्व) में अपने किराए के फ्लैट में महिला के कटे हुए शरीर के अंगों को तीन बाल्टियों में रखा और रूम फ्रेशनर छिड़क कर बदबू को छिपाने की कोशिश की। अपराध का पता तब चला, जब पड़ोसियों ने पुलिस को फ्लैट से दुर्गंध आने की सूचना दी। 

चार जून को मौत की आशंका

पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार, साने ने न केवल शरीर के टुकड़ों को प्रेशर कुकर और एक बर्तन में आरी से काटकर उबाला, बल्कि उन्हें भूनकर बाल्टी और टब में डाल दिया। ऐसा संदेह है कि वैद्य की मौत चार जून को हुई थी, लेकिन मामला सात जून को सामने आया।

उम्र छिपाकर की शादी

डीसीपी जयंत बजबले ने कहा कि 32 वर्षीय महिला सरस्वती वैद्य की हत्या 56 वर्षीय लिव-इन पार्टनर मनोज साने ने की है। जांच के दौरान हमें पता चला है कि पीड़िता और आरोपी शादीशुदा थे और उन्होंने इसकी जानकारी पीड़िता की बहनों को भी दी थी। उन्होंने उम्र के अंतर के कारण इसे दूसरों से छुपाया। 

कुत्तों को खाना खिला रहा था साने

पड़ोसियों ने पुलिस को यह भी बताया कि साने पिछले कुछ दिनों से आवारा कुत्तों को खाना खिला रहा था, जो उसने पहले कभी नहीं किया था। साने के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूतों को नष्ट करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker