मुख्तार के बेटे और बहू की जेल में मदद करवाने वाले SP नेता के घर पर चला बुल्डोजर, पढ़ें पूरी खबर

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे से जिला कारागार चित्रकूट में बहू की बेरोकटोक मुलाकात कराने में प्रमुख मददगार रहे सपा नेता के मकान पर बुलडोजर चल गया है। विकास प्राधिकरण ने ढाई माह पहले सपा नेता के पिता को स्वीकृत नक्शे से हटकर हाईवे की तरफ कराए गए निर्माण को हटाने की नोटिस दी थी, लेकिन अभी तक मामला ठंडे बस्ते में पड़ा था।

पुरानी बाजार निवासी सपा के पूर्व जिला महासचिव फराज खान का नाम माफिया मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी व बहू निखत बानो की जिला कारागार में बेरोकटोक मुलाकात मामले में प्रमुख मददगार के तौर पर सामने आया था। सपा नेता की गिरफ्तारी के बाद उनके मकान को लेकर जिला प्रशासन ने उसी दौरान से ही छानबीन शुरु कर दी थी। 24 मार्च को चित्रकूट विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने सपा नेता के पिता मुन्ने खां को नोटिस जारी किया था। जिसमें अनाधिकृत तौर पर कराए गए निर्माण को 24 घंटे के भीतर हटाने का अल्टीमेटम दिया गया था।

बताते हैं कि हाईवे किनारे बने मकान की अगली दीवार से अंदर की तरफ कुछ हिस्सा नक्शे से हटकर बना पाया गया था। पिछले 27 मई को एक बार फिर प्रशासन ने नापजोख कराई थी। सोमवार को सुबह करीब नौ बजे एसडीएम सदर राज बहादुर, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, कोतवाल कर्वी गुलाब त्रिपाठी कई थानों का फोर्स लेकर पहुंचे। नगर पालिका कर्मचारियों की टीम के जरिए सपा नेता के मकान में आगे वाले कमरों में रखा सामान हटवाया गया। इसके बाद छत पर ग्रिल के जरिए काटा गया। भारी पुलिसबल की मौजूदगी में दो जेसीबी सपा नेता के अनाधिकृत तौर पर बने मकान को ढ़हाना शुरु किया। हाईवे किनारे का मामला होने की वजह से ट्रैफिक चौराहे से पुरानी बाजार की तरफ जाने वाले वाहनों का रुट डायवर्जन भी यातायात पुलिस ने किया।

यह था मामला

मुख्तार की बहू निखत बानो बीते 10 फरवरी को जेल में बंद रहे पति अब्बास अंसारी से बिना इंट्री मुलाकात में जेल के भीतर पकड़ी गई थी। पुलिस ने निखत के चालक नियाज खान को भी पकड़ा था। इनकी एक कार बरामद हुई थी। इसके बाद जांच के दौरान प्रमुख भूमिका पाए जाने पर सपा नेता फराज खान को पुलिस ने 20 फरवरी को हिरासत में लिया था। दो दिन बाद वह जेल भेज दिए गए। मौजूदा समय पर सपा नेता लखनऊ जेल में है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker