दुनिया के सबसे खतरनाक सेल्फी पाइंटस, तस्वीरें खींचने के लिए लोग लेते है जान का जोखिम

सोशल मीडिया के आने के बाद से सेल्फी का क्रेज काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है। लेकिन सेल्फी का चलन लोगों की जान के लिए भी बड़ा खतरा बनता जा रहा है। पिछले कुछ सालों में सिर्फ सेल्फी लेने के चक्कर में कई लोगों की जान चली गई।बेशक सेल्फी से आप यादगार पलों को कैद कर सकते हैं, लेकिन कई बार आपकी जान को भी खतरा हो सकता है। यहां हम आपको दुनिया भर के सबसे खतरनाक सेल्फी स्पॉट के बारे में बताएंगे, जहां सेल्फी लेना मतलब अपनी जान जोखिम में डालना है।

मरीन ड्राइव

मुंबई में मरीन ड्राइव एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। मुंबई घूमने आने वाले लोग मरीन ड्राइव जरूर जाते हैं। लेकिन मरीन ड्राइव प्रोमेनेड पर सेल्फी लेने के चक्कर में कई लोगों की जान चली गई. इसलिए यहां सेल्फी लेने से बचें।

माउंट हुशान

चीन के माउंट हुआशान को खतरनाक सेल्फी स्पॉट भी कहा जाता है। यहां लकड़ी का हाइकिंग ट्रेल काफी खतरनाक माना जाता है। सेल्फी लेने के चक्कर में कई लोगों की मौत हो गई। यहां अगर किसी को सेल्फी लेनी है तो रिस्क तो लेना ही होगा।

माचू पिचू

पेरू का माचू पिचू बेशक कुछ खूबसूरत जगहों में गिना जाता है लेकिन सेल्फी के लिए खतरनाक जगहों में से एक है। यहां आने वाले लोग सेल्फी जरूर लेते हैं। लेकिन याद रखिए यह जगह बहुत खतरनाक है और यहां सेल्फी लेने से पहले एक बार सोच लें।

ट्रोलटुंग रॉक

नॉर्वे का ट्रोलटुंग रॉक दुनिया के सबसे खतरनाक सेल्फी स्पॉट में गिना जाता है। यह जगह जितनी खूबसूरत दिखती है, लेकिन यहां तक पहुंचना उतना ही मुश्किल है।

ग्रैंड कैनियन

एरिज़ोना का ग्रांड कैन्यन पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो यहां ईगल प्वाइंट पर सेल्फी लेने के चक्कर में कई लोगों की मौत हो गई। अमेरिका की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक ग्रैंड कैन्यन सेल्फी लेने के लिए बेहद खतरनाक है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker