TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर 22 हजार रुपये तक हो सकता है महंगा, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली, TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में वृ्द्धि हो गई है। अगर आप iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको 22 हजार रुपये अधिक कीमत अदा करनी होगी। आइये जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की क्यूं बढ़ी कीमतें और इसकी नई कीमतों के बारे में।

किस वजह से iQube की कीमतों में हुई बढ़ोतरी?

दरअसल कंपनी की ओर से इसकी कीमतें पहले की तरह हैं, लेकिन फेम-2 सब्सिडी की दर कम होने के कारण अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिस्काउंट के बाद की कीमतों में 22 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है। पहले प्रति किलोवॉट के हिसाब से 15000 रुपये सरकार सब्सिडी देती थी, लेकिन अब उसे घटाकर कर 10 हजार रुपये कर दिया है। यही वजह की TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतें अब पहले की कंपेयर में 22 हजार रुपये महंगी है। ओला इलेक्ट्रिक, एथर जैसी अन्य इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनियों ने अपनी टू-व्हीलर्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

कंपनी का बयान

कंपनी का कहना है फेम-2 सब्सिडी में संधोधन किया गया है, जिसके चलते TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर पर वेरिएंट के अनुसार 17 हजार रुपये से लेकर 22 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। टीवीएस मोटर अपने उन ग्राहकों को एक अतिरिक्त लॉयल्टी बेनिफिट भी दे रही है, जिन्होंने 20 मई, 2023 से पहले प्री-बुकिंग की है। इस बारे में विवरण जल्द ही हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

कितनी है कीमत?

कीमत की बात करें तो iQube की ऑन रोड कीमत 1,74,384 रुपये ऑनरोड प्राइस है, लेकिन इसकी कीमतों में अभी सब्सिडी को नहीं जोड़ा गया है। कंपनी जल्द ही अपनी नई कीमतों का खुलासा कर सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker