महाराष्ट्र: महाविकास आघाड़ी गठबंधन में लोकसभा सीटों के बंटवारे का नहीं बना फार्मूला, संजय राउत ने कही यह बात

मुंबई, महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन में सब ठीक नहीं चल रहा है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन में शामिल, कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी के बीच सींट बंटवारे पर सहमति नहीं बनी है। गठबंधन में अभी तक किसी फार्मूले को अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

सीट बंटवारे का फार्मूला तय नहीं

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि एमवीए के सहयोगियों के बीच सीटों के बंटवारे के फार्मूले को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। संजय राउत ने कहा कि पिछले आम चुनाव में अविभाजित शिवसेना ने 19 सीटों पर जीत हासिल की थी। ये सीटें हमारी पार्टी के पास ही रहेंगी।

नांदेड़ में शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने कहा कि शिवसेना (अविभाजित) ने 2019 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 18 और दमन और दीव में एक सीट जीती थी। अविभाजित शिवसेना ने राज्य में पिछले आम चुनावों में 18 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के 13 सांसदों ने पाला बदल लिया।

एकजुट है एमवीए

राउत ने कहा कि भले ही कुछ मौजूदा सांसदों ने पाला बदल लिया है, लेकिन सीटें शिवसेना ने जीती हैं और वे हमारे पास रहेंगी। राउत ने ये भी कहा कि एनसीपी की जीती चार सीटें और कांग्रेस की जीती एक सीट उसी के पास रहेगी। उन्होंने कहा कि एमवीए एकजुट है और तीनों भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं है। हम लोकसभा और विधानसभा चुनावों में एकजुट होकर लड़ेंगे और बीजेपी को हराएंगे।

बता दें कि देश में अगले साल यानी 2024 में लोकसभा चुनाव होंगे, जबकि इसी साल अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker