युवक ने पत्नी, भाभी-बहन समेत चार लोगों का गला रेतकर उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तराखंड के इस शहर में चार लोगों की हत्या के बाद सनसनी फैल गई। हत्यारोपी की इस हैवानियत भरी करतूत को जानकर पुलिस भी दंग रह गई। पत्नी समेत चार लोगों की हत्या की वजह को जानकर हर कोई दंग रह गया। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट क्षेत्र के एक गांव में एक युवक ने पत्नी, भाभी, बहन, और पड़ोस के घर में सो रही ताईधारदार हथियार से गला रेतकर और घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने तीन हत्याओं के करीब 16 घंटे बाद हत्यारोपी की पत्नी की लाश घटनास्थल से करीब सौ मीटर दूर स्थित एक बंद घर से बरामद की।

पुलिस ने प्रथम दृष्टया चौहरे हत्याकांड की वजह आपसी घरेलू विवाद बताया है। उधर,  महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए  डीएम-एसपी से पूरी जानकारी ली। गंगोलीहाट से करीब 25 किलोमीटर दूरी पर बुरुसुम, पट्टी बोकटा गांव में छलिया नृत्य (कुमाउंनी लोकनृत्य) पेशे से जुड़े शेर राम और मोहन राम का परिवार अगल-बगल रहता है।

शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे शेर राम की पहली पत्नी हेमंती देवी (68), बहू रमा देवी (25) पत्नी प्रकाश राम और मायके आई हुई बेटी माया (21), निवासी ग्राम डूनी घर में एक ही कमरे में सो रहे थे। जबकि, शेर राम की मूक-बधिर दूसरी पत्नी बसंती देवी घर के भूतल पर बनी गोशाला गई थी। इसी दौरान संतोष राम (42 वर्ष) पुत्र मोहन राम ने पड़ोस के घर में सो रही अपनी ताई हेमंती, भाभी रमा और ताऊ की विवाहिता बेटी माया की धारदार हथियार से गर्दन रेतकर हत्या कर दी। 

16 घंटे बाद मिली चौथी लाश : सीओ महेश जोशी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान रात करीब पौने नौ बजे घटनास्थल से करीब सौ मीटर की दूरी पर एक बंद पड़े घर में हत्यारोपी की पत्नी चंद्रकला (35) की लाश भी बरामद हो गई। दो दुधमुंहे बच्चों को छोड़ दिया : बोकटा गांव में शेर राम और दूसरी पत्नी बसंती की बेटी माया और बेटे प्रकाश की पत्नी रमा और पहली पत्नी हेमंती देवी की हत्या से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। हत्यारोपी ने मां रमा के साथ सो रहा बेटा ऋषभ (3)और डेढ़ साल के रिशु को छोड़ दिया। 

हत्यारोपी संतोष झगड़ालू प्रवृत्ति का 

हत्यारोपी छलिया नर्तक संतोष आए-दिन अपने ताऊ के परिवार के साथ लड़ाई झगड़ा करता था। जिसकी शिकायत उसके ताऊ के बेटे जोगा राम ने पूर्व में पुलिस और प्रशासन से भी की थी। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया 10 दिन पूर्व भी संतोष ने प्रकाश के परिवार वालों को धमकाया था।  उसने उन्हें घर से भी निकाला था, तब पीड़ित परिवार ने गांव के ही दुकानदार त्रिलोकनाथ के घर रात काटी थी।   संबंधित खबर 

प्राथमिक जांच में पता चला है कि हत्यारोपी सनकी प्रवृत्ति का था। आरोपी छलिया नर्तक है, जिसकी जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए ड्रोन की भी मदद ली जाएगी।       
लोकेश्वर सिंह, एसपी,पिथौरागढ़

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker