Google के Find My Device फीचर में मिले ये दो नए अपडेट, जानिए इनके बारे में….

नई दिल्ली, बुधवार, 10 मई को आयोजित I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2023 में Google ने दो नए अपडेट पेश किए हैं, जिन्हें वे अपने फाइंड माई डिवाइस में लाने की योजना बना रहे हैं। गूगल ने इवेंट में फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क में कई नए फीचर को ऐड किया है।

फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क में आने वाले बड़े अपडेट में Apple के AirTag और अननोन ट्रैकर के बारे में जानकारी दी है। नए अपडेट के बाद अगर कोई ब्लूटूथ डिवाइस से आपको ट्रैक करता है तो अब आपको अलर्ट मिलेगा। Find My Device की मदद से अब अपने खोए हुए गैजेट्स को आसानी से ढूंढ पाएंगे।

Apple AirTag से स्टाकिंग करना होगा मुश्किल

नए अपडेट के आने के बाद अगर कोई अननोन डिवाइस जैसे कि Apple AirTag या अन्य यूजर्स के रजिस्टर्ड टाइल डिवाइस का पीछा करते हुए देखा जाता है, तो फाइंड माई डिवाइस अपने यूजर्स को अलर्ट करना शुरू कर देगा। बता दें, ऐसे ट्रैकर्स का इस्तेमाल आजकल Apple AirTag डिवाइस को एक स्टॉकिंग डिवाइस के रूप में इस्तेमाल किया जाने लगा है। नया अपडेट कब आएगा फिलहाल Google ने इसके बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दी है।

Find My Device में मिला बड़ा अपडेट

दूसरा अपडेट जो Google फाइंड माई डिवाइस के लिए पेश करेगा, वह अपने यूजर्स के हेडफ़ोन, टैबलेट, स्मार्टवॉच और ऐसे अन्य डिवाइस को खोजने में मदद करेगा। अगर डिवाइस ऑफलाइन होगा तो भी यूजर्स डिवाइस को ट्रैक कर पाएंगे। 

अननोन ट्रैकर अलर्ट की तरह, यह अपडेट भी इस गर्मी में बाद में आने वाला है। Google ने इस बात की भी जानकारी दी है कि यह पेबलबी, टाइल और चिपोलो जैसे अन्य ब्रांडों के ब्लूटूथ ट्रैकर्स के साथ-साथ Google के अपने पिक्सेल बड्स और जेबीएल और सोनी के हेडफ़ोन सहित कुछ ऑडियो डिवाइस के लिए सपोर्ट भी देगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker