IPL 2023 के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा मुकाबला

नई दिल्ली, हार की हैट्रिक लगा चुकी राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2023 के 56वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। केकेआर ने पिछले दोनों ही मैचों में जीत का स्वाद चखा है। राजस्थान को लास्ट गेम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी गेंद पर हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, कोलकाता ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से पटखनी दी थी।

फॉर्म में केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भले ही टूर्नामेंट का आगाज अच्छा नहीं हुआ था, लेकिन पिछले कुछ मैचों में टीम जबरदस्त फॉर्म में नजर आई है। ईडन गार्डन्स के मैदान पर पंजाब किंग्स के खिलाफ केकेआर का प्रदर्शन बेमिसाल रहा था। बल्लेबाजी में आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी खेली थी, तो रिंकू सिंह ने भी खूब रंग जमाया था। वहीं, गेंदबाजी में युवा बॉलर हर्षित राणा ने खासा प्रभावित किया है।

हार की हैट्रिक लगा चुकी है राजस्थान

राजस्थान के लिए पिछले कुछ मैच किसी बुरे सपने से कम नहीं रहे हैं। टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन तो उम्दा रहा है, लेकिन बॉलर्स कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। पंजाब के खिलाफ जोस बटलर ने जमकर तबाही मचाते हुए 95 रन की शानदार पारी खेली थी, जबकि कप्तान संजू सैमसन ने भी 66 रन की तूफानी पारी खेली थी। हालांकि, गेंदबाजी में संदीप शर्मा काफी महंगे साबित हुए थे और उन्होंने अपने चार ओवर में 48 रन लुटाए थे। युजवेंद्र चहल ने जरूर 4 विकेट अपने नाम किए थे।

ईडन गार्डन्स में बरसते हैं जमकर रन

ईडन गार्डन्स के मैदान पर जमकर रन बरसते हैं। कोलकाता के इस ग्राउंड को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। केकेआर के घरेलू मैदान पर बॉल बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और पिच से काफी बाउंस भी मिलता है। यही वजह है कि इस ग्राउंड पर बल्लेबाजी करना आसान नजर आता है। हालांकि, शुरुआत ओवरों में तेज गेंदबाजों को भी पिच से मदद मिलती है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

ईडन गार्डन्स के मैदान पर आईपीएल में अब तक 84 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 49 मैचों में जीत चेज करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 35 मैचों में मैदान पहले बैटिंग करने वाली टीम ने मारा है। कोलकाता के इस मैदान पर पहले पारी में एवरेज स्कोर 163 का रहता है। आईपीएल 2023 में पहले बैटिंग करने वाली टीम तीन बार 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने में सफल रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker