पांच फुट के मगरमच्छ को निगल गया विशालकाय अजगर, देंखे ये खौफनाक वीडियो…

जंगल में शिकारी और शिकार, मजबूत और कमजोर, जीवन और मृत्यु के बीच एक खूनी लड़ाई देखने को मिलती है. हर पल अपनी जान को बचाकर जीवन जीने की दर-दर खाने के लिए भटकना पड़ता है. हालांकि, कभी-कभी ऐसा होता है कि एक खूंखार शिकारी खुद शिकार बन जाता है और उससे भी ज्यादा खूंखार शिकारी को अपनी जान गंवानी पड़ती है. हाल ही में, एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. क्या आपने कभी मगरमच्छ को देखा है? अगर हां तो आपको मालूम ही है कि वह कितना खतरनाक होता है और कुछ ही पल में अपने मजबूत जबड़े से किसी भी जीव-जंतु को मौत के घाट उतार सकता है.

मगरमच्छ को निगल गया विशालकाय अजगर

जैसा कि आप वायरल होने वाले इस वीडियो में देख सकते हैं कि डॉक्टर्स अजगर के निचले हिस्से को छूकर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर अंदर क्या भरा हुआ है. हालांकि, उन्होंने भांप लिया और फिर अजगर को फाड़कर उसे बाहर निकाला. जब डॉक्टर्स ने यह देखा तो वह खुद पर भरोसा नहीं सके कि आखिर ऐसा कैसे संभव हो सकता है. वीडियो को टेरिफायिंग नेचर (@TerrifyingNatur) द्वारा ट्विटर पर इस कैप्शन के साथ साझा किया गया है. इसके कैप्शन में लिखा, “18 फुट के बर्मीज अजगर के शरीर में 5 फुट का मगरमच्छ मिला.”

वीडियो वायरल होने पर लोगों ने पूछे ऐसे सवाल

बर्मीज अजगर द्वारा मगरमच्छों का शिकार करने और उन्हें निगलने की क्षमता के बारे में कुछ गंभीर सवाल उठते हैं. बर्मीज अजगर सांपों की सबसे बड़ी प्रजातियों में से एक है. बर्मीज अजगर आमतौर पर लंबाई में 25 फीट तक बढ़ते हैं.इस वीडियो पर कई सारे कमेंट्स आए हैं, जिसे हम आपके साथ कुछ शेयर कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, “मुझे समझ नहीं आया कि उन्होंने अजगर को क्यों काटा, मगरमच्छ पहले ही मर चुका था.” एक अन्य ने लिखा, “कभी-कभी अगर कोई चीज बहुत बड़ी हो तो सांप के लिए उसे पचाना मुश्किल हो सकता है. यदि बहुत बड़ा होता है तो वे उगल देते हैं. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker