पति के मिलने के बाद खुलेगा मौत का राज, घर में मां समेत तीन बच्चों का मिला शव

गांव में लगातार फैल ही दुर्गंध से परेशान होकर जब ग्रामीणों ने पुलिस को फोन किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की। छानबीन में यह बात सामने आई कि एक घर के बंद कमरे से ही पूर गांव में दुर्गंध फैल रही थी। मकान के अंदर घुसकर जब बंद कमरे का दरवाजा खोला तो पुलिस के भी होश उड़ गए।

बंद कमरे में एक महिला और तीन बच्चों की लाश मिलने से पुलिस भी दंग रह गई।आत्महत्या से लेकर हत्या तक के एंगल पर बागेश्वर पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। महिला पति पिछले कई दिनों से लापता है और उसके मिलने के बाद ही मौत का राज खुल सकेगा। बागेश्वर शहर से लगे घिरौली जोशीगांव में गुरुवार को एक मकान में महिला और उसके तीन बच्चों की लाश मिलने से सनसनी फैल गई।

महिला का पति 10 मार्च से लापता है। उससे पहले से ही आसपास के लोगों ने इस परिवार को नहीं देखा था।  मकान का दरवाजा भीतर से बंद होने के कारण पुलिस प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या का मामला मान रही है, लेकिन हत्या से भी इनकार नहीं किया है। गुरुवार की सायं घिरौली जोशीगांव के कुछ युवक गांव से अलग एकांत में बने इस मकान की ओर पानी की लाइन सही करने गए थे।

वहां भीषण दुर्गंध महसूस हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोलने की कोशिश की तो भीतर से कुंडी लगी थी। अंदर मृतका नीमा पत्नी भूपाल राम के अलावा 13 साल की बेटी अंजलि, सात साल का बेटा कृष्णा और डेढ़ साल का बेटा भाष्कर का शव पड़ा था।

पति के मिलने के बाद खुलेगा मौत का राज  

शहर से लगे घिरौली गांव में महिला समेत तीन मासूम की मौत का राज पति के बरामदगी के बाद ही खुलेगा। वह सात दिन से लापता चल रहा है। पुलिस ने चारों शवों को कब्जे में लेकर उन्हें मॉर्चरी में रख दिया है। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज भी करेगी। 
घिरौली के जिस घर से चारों शव मिले हैं उस कमरे के अंदर से दरवाजा बंद था। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शवों को कब्जे में लिया।

पुलिस प्रथम दृष्टा इसे आत्महत्या मान रही है,लेकिन हत्या से भी इंकार नहीं कर ही है। घटनास्थल के पास से पुलिस को कई ऐसा प्रमाण भी नहीं मिला की हत्या है या आत्महत्या। आसपास के लोगों से पुलिस ने जब जानकारी जुटाई तो महिला का पति करीब दस मार्च से गायब है।

वह गायब क्यों हुआ। इतने दिन तक कहा था। इसकी जानकारी उसके रिश्तेदारों को थी या नहीं इस पर पुलिस जांच कर रही है। साथ ही फरार भूपाल राम के फोन नंबर की लोकेशन भी देख रही है। उसके बरामदी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का राज खुलेगा। मकान मालिक भी देहरादून से बागेश्वर के लिए रवाना हो गए हैं। शुक्रवार तक वह भी मौके पर पहुंच जाएंगे।

इसके बाद मामले जांच में और तेजी आएगी। मकान मालिक से उसने कब से बात नहीं की थी इस पर भी पुलिस जांच कर रही है। नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले भूपाल राम के घर जब कोई रुपये मांगने आता भी था तो पत्नी हमेशा ढाल का करती थी।

चार लोगों की मौत से क्षेत्र में सनसनी

कोतवाली पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत घिरौली जोशीगांव में चार लोगों की मौत की सूचना के बाद दहल गया है। गुरुवार की देर शाम जैसे ही लोगों को सूचना मिली की एक कमरे में चार लोगों के शव मिले हैं। वह घटना की जानकारी में जुट गया। मासूमों की मौत से हर कोई स्तब्ध था। हर किसी के जुवां पर एक ही शब्द थे कि बच्चों का क्या कसूर। जिसने भी उन्हें मारा है उसे औलाद नसीब नहीं होगी। 

मासूमों को मां से ममता की जगह मौत मिली

बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए भूपाल राम ने अपने बच्चों को गांव से शहर में रखा। तीन बच्चों में से दो बच्चे स्कूल जाते थे। दोनों ही मंडलसेरा के एक निजी स्कूल में पढ़ते थे। 13 साल की बेटी अंजलि कक्षा सात तथा आठ साल का कृष्णा चार में पढ़ता था, जबकि डेढ़ साल का भाष्कर अपनी मां के साथ घर पर रहता था। तीनों मासूमों को मां की ममता के बजाए मौत मिली। गुरुवार को तीनों के शव एक कमरे में मिले। 

मकान में किराये पर रहता था परिवार

पुलिस के अनुसार, यह परिवार इस मकान में किराये पर रहता था और होली के बाद से ही आसपास के लोगों को नहीं दिखाई दिया था। इसलिए ग्रामीण मान रहे थे कि होली चलते सभी अपने गांव गए होंगे। लेकिन गुरुवार को जब मकान से दुर्गंध महसूस हुई तो एक व्यक्ति ने मकान मालिक और पुलिस को सूचना दी।

बच्चों की मौत से सभी स्तब्ध

मासूमों की मौत से हर कोई स्तब्ध था। हर किसी के जुवां पर एक ही शब्द थे कि बच्चों का क्या कसूर। जिसने भी उन्हें मारा है उसे अलगे जन्म में औलाद नसीब नहीं होगी।  कोतवाली पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत घिरौली जोशीगांव में चार लोगों की मौत की सूचना के बाद दहल गया है। गुरुवार की देर शाम जैसे ही लोगों को सूचना मिली की एक कमरे में चार लोगों के शव मिले हैं।

दस मार्च को मृतका के पति पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

कोतवाली पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत घिरौली जोशीगांव में जो गुरुवार को चार शव मिलने की घटना से हर कोई स्तब्ध है। घर का मुखिया लंबे समय से गायब है। उसके खिलाफ पुलिस 420 का मुकदमा दर्ज है। उस पर आरोप है कि वह सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये डकार चुका है।

एक महिला ने दस मार्च को पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है। इसके बाद पुलिस उसे खोजने के लिए लगातार दबिश देर ही थी। भूपाल राम ढोलक व हुड़के आदि बनाने का काम करता है। इसके अलावा छोटी-मोटी ठेकेदारी भी करता है। घिरौली में किराये के मकान में रहता था। भूपाल पर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये हड़पने का भी आरोप है।

दस मार्च को एक महिला ने कोतवाली में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उसने आरोप लगाया कि आरोपी ने सराकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उससे चार लाख रुपये ले लिए। बाद में न तो उसने नौकरी दिलाई और न पैसे ही वापस दे रहा है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और जांच तेज कर दी।

इससे पहले भी कई लोगों से वह लाखों रुपये ठग चुका था। कोतवाल कैलाश नेगी ने बताया कि दस मार्च से पुलिस आरोपी भूपाल राम को तलाश रही थी। उसके संभावित ठिकानों पर छापा मारा लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चल सका, लेकिन गुरुवार की शाम उसकी पत्नी व बच्चों के शव मिले हैं। 

चारों शवों को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। शुक्रवार को इनका पोस्टर्माटम कराया जाएगा। लापता चल रहे भूपाल राम की भी तलाश तेज की जाएगी। भूपाल के खिलाफ 10 मार्च को बागेश्वर कोतवाली में धारा 420 का मुकदमा दर्ज किया गया था। उस पर सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये ठगने का आरोप है। 
अंकित कंडारी, सीओ, बागेश्वर

घिरौली में महिला और तीन बच्चों के शव मिले हैं। प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का लग रहा है। लेकिन स्पष्ट कुछ नहीं कहा जा सकता। महिला के पति की भी तालश की जा रही है। जल्द पूरे मामले का खुलासा होगा। अज्ञात के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। 
हिमांशु वर्मा, एसपी, बागेश्वर

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker