सड़क किनारे बैठे16 फीट किंग कोबरा को शख्स ने पकड़ा कर किया ये काम, देंखे वीडियो…

किंग कोबरा या ब्लैक कोबरा बेहद ही खतरनाक होता है. किंग कोबरा 12 से 20 फीट लंबा होता है और दुनिया में सबसे जहरीला सांप है. जंगलों में घूमने वाले किंग कोबरा अगर काट ले तो 10 से 15 मिनट में इंसान की जान जा सकती है.  चूंकि यह सांप काटने के दौरान ज्यादा जहर उगलता है, इसलिए इंसानों पर इसका असर ज्यादा होता है. इसलिए किंग कोबरा का नाम आते ही लोग डर से कांपने लगते हैं. सोशल मीडिया पर किंग कोबरा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

क्या आपने कभी ब्लैक किंग कोबरा देखा?

एक किंग कोबरा (King Cobra) को पकड़ना लगभग असंभव है, एक आम आदमी द्वारा मारा जाना तो बहुत दूर की बात है. गुस्से में किंग कोबरा (King Cobra Venom) को कोई भी आसानी से पकड़ नहीं सकता, चाहे कितना भी बड़ा सपेरा हो. किंग कोबरा को सीनियर स्नेक कैचर ही पकड़ पाते हैं. विशाल आकार के किंग कोबरा भी कभी-कभी सांप पकड़ने वालों का भी शिकार कर लेते हैं. क्योंकि यह इंसानों को नुकसान पहुंचाता है, सांप पकड़ने वाले बहुत जोखिम उठाते हैं और किंग कोबरा को पकड़ने के बाद जंगल में छोड़ देते हैं. हाल ही में एक सांप पकड़ने वाले ने बड़े आकार के काले किंग कोबरा को बड़ी आसानी से पकड़ लिया.

देखें वीडियो-

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हुआ वायरल

आम के बाग में 16 फुट का काला किंग कोबरा घूम रहा था. कुछ सपेरों ने उसे देख लिया और फिर उसे बाहर निकालने की पूरी कोशिश की. इसी बीच पीछे से एक और सांप पकड़ने वाला आता है और बड़ी ही होशियारी से उसने उसे घेर लिया. दो और सांप पकड़ने वाले आते हैं और ब्लैक किंग कोबरा को पकड़ लेते हैं. फिर इसे एक बैग में सील कर दिया. इस वीडियो को ‘निक वाइल्डलाइफ’ नाम के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया था. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एक महीने पहले पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक ढेड़ लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker