पीएम मोदी की रैली में हुए बम ब्लास्ट पर NIA ने की बड़ी कार्रवाई, कई जगह पर की छापेमारी

बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान साल 2013 में हुए बम धमाके के मामले में आज (सोमवार को) NIA ने बड़ी रेड की है. पीएम की रैली में धमाका करने की फंडिंग करने वालों पर एजेंसी ने कार्रवाई की है. धमाका करने वालों को आर्थिक मदद पहुंचाने वालों पर एक्शन लिया गया है. NIA की टीम कई जगह छापेमारी कर रही है. बता दें कि बिहार में पीएम मोदी की हुंकार रैली के दौरान पटना में सिलसिलेवार ढंग से 6 धमाके हुए थे. इस विस्फोट में 5 लोगों की मौत हो गई थी और 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इसी केस के संबंध में NIA आज छापेमारी कर रही है.

आतंकियों के फाइनेंसरों पर कार्रवाई

जान लें कि पीएम की रैली के दौरान धमाका मामले में एनआईए कोर्ट 4 आतंकियों को फांसी, 2 को आजीवन कारावास और दो अन्य आतंकियों को 10-10 साल की सजा सुना चुकी है. और अब एनआईए आतंकियों को फाइनेंस करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

आतंकियों को सुनाई जा चुकी है सजा

गौरतलब है कि NIA कोर्ट ने आतंकी और मामले के दोषी हैदर अली, इम्तियाज, मुजीबुल्लाह और नोमान अंसारी को सजा-ए-मौत दी है. इसके अलावा आतंकी अजहरुद्दीन और उमर सिद्दीकी को उम्रकैद की सजा दी गई. वहीं, फिरोज आलम और अहमद हुसैन को 10-10 साल की सजा सुनाई.

कोर्ट ने माना ‘रेयर ऑफ द रेयरेस्ट’ केस

आपको बता दें कि एनआईए कोर्ट ने इस मामले को रेयर ऑफ द रेयरेस्ट माना था. आतंकियों ने साजिश रचकर इस सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया था. जब ये धमाके हुए थे तब नरेंद्र मोदी बीजेपी के पीएम पद के लिए घोषित उम्मीदवार थे. वे लोकसभा चुनाव 2014 के लिए प्रचार कर रहे थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker