यहां सांप और बिच्छू के साथ लोग खाते है खाना, वीडियो देख लोगों के उड़े होश

अपने विश्व के तमाम अजीबोगरीब रेस्‍टोरेंट के बारे में सुना ही होगा. वियतनाम के फ‍िश कैफे में फर्श पर मछल‍ियां तैरती हैं और बीच में लोग खाना खाते हैं तो जापान के एक रेस्‍टोरेंट में खून से सनी दीवारों के मध्य लोग भोजन का मजा भी उठाते हुए दिखाई देते है. यहां पर डिनर करते समय सिर्फ मोमबत्ती या छोटा लैंप ही जला दिया जाता है और माहौल को और डरावाना बनाने के लिए सभी वेटर पिशाच वाले कपड़े पहन कर खाना देने के लिए आते है. अब एक नया कैफे खुला है जहां लोग सांप बिच्‍छुओं के साथ खाने का लुत्‍फ उठाते हुए दिखाई देते है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां आने वालों में बच्‍चे सबसे अधिक हैं.

यह कैफे मलेशिया में खुला है और इसे पहला कीड़े मकोड़ों वाला कैफे कहा जा रहा है. कैफे के माल‍िक याप मिंग यांग सरीसृपों यानी रेप्‍टाइल्‍स के दीवाने हैं. उनको लगता है कि सांप और छिपकल‍ियों के साथ अच्‍छा समय बिताने से आम लोगों को उनकी कद्र होने वाली है. लोग कुत्‍ते बिल्‍ल‍ियों की तरह उन्‍हें भी प्‍यार करने लग गए है. यांग ने रायटर्स को बताया कि अभी हमने सिर्फ उन जीवों को रखा है जो हमारे यहां मिल जाते है. कई दुर्लभ किस्‍में भी रखी हैं, जिनमें बीयर्डेड ड्रैगन, लेपर्ड गेको और कॉर्न स्‍नेक. यहां लोग तमाम जीवों को देखते हुए खाने का लुत्‍फ उठा पाएंगे.

हाथ में रखकर लेते हैं सेल्‍फी: जबसे यह कैफे खुला है लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है. यहां आने वालों में अधिकतर तादात बच्‍चों की है. खाना पीना ऑर्डर करते वक़्त भी वे इन्‍हें अपने हाथ में रखना चाह रहे. तमाम लोग सांपों, छिपकलियों, टारनटुलस, मेंढकों, बीयर्डेड और लेपर्ड गेको के साथ सेल्‍फी लेते हैं. सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करते हैं. इससे इस कैफे के प्रति लोगों की दीवानगी और बढ़ चुकी है. याप ने कहा कि बहुत सारे लोग बाहर इन जंतुओं को नहीं छू सकते लेकिन उन्‍हें यहां हम अवसर भी दे रहे है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker