विधानसभा में BJP ने बिहारियों पर हिंसा का उठाया मुद्दा, भड़के तेजस्वी यादव ने कही ये बात

बिहार विधानसभा बजट सत्र के 5वें दिन की कार्यवाही के दौरान भाजपा ने सदन में ​तमिलनाडु में बिहारियों पर हिंसा का मामला उठाया। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि तमिलनाडु में बिहार के 12 लोगों की हत्या हो चुकी है। सरकार को जांच करानी चाहिए और तेजस्वी वहां केक काटने जा रहे हैं।

इस पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव खड़े हुए और बोले कि विपक्ष कल से ही इस मुद्दे पर व्याकुल है। विपक्ष ने जिन दो वीडियो को लेकर हंगामा मचा रखा था, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन पर संज्ञान लिया। उन्होंने ​अधिकारियों के जरिए तमिलनाडु के अफसरों से संपर्क साधा। तमिलनाडु के डीजीपी डॉ. सी शैलेंद्र बाबू ने साफ-साफ बताया है कि ये दोनों वायरल वीडियो त्रिपुर और कोयंबटूर में हुईं पुरानी घटनाओं के हैं।

उन्होंने आगे बताया कि ये वीडियो तमिलनाडु के स्थानीय लोगों और प्रवासियों के बीच संघर्ष के नहीं हैं, वहां किसी तरह का कोई संघर्ष नहीं हुआ है। अगर किसी के पास कोई जानकारी है तो वो सरकार को मुहैया कराए।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि इन लोगों का काम केवल अफवाह फैलाना है। भाजपा वाले केवल नकारात्मकता की राजनीति करते हैं। ये भारत की माता की जय बोलते हैं और खुद को देशभक्त बताते हैं। अब जरा बताइए कि तमिलनाडु भारत का अंग नहीं है क्या! अगर है तो फिर दो राज्यों के बीच नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं।

भाजपा वाले भारत माता की जय बोलते हैं और दो राज्यों के बीच नफरत फैलाते हैं। ये कैसी देशभक्ति है? इस तरह की घटना होती तो क्या यहां और वहां की सरकार चुप बैठती। बिहार और तमिलनाडु की सरकार इस तरह की हिंसा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्होंने आगे कहा कि ये वीडियो फर्जी हैं, अगर हम पर भरोसा नहीं है तो देश के गृहमंत्री से जांच करवा लीजिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker