नवादा में शिक्षक ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, सोशल मीडिया पर लिखा सुसाइड नोट

हिसुआ थाना क्षेत्र के बगोदर अहरा में एक शिक्षक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। 26 साल के शिक्षक उत्तम कुमार हिसुआ के कर्मचक के निवासी थे। शिक्षक ने मरने से पहले फेसबुक पर सुसाइड नोट अपलोड किया था।

जानकारी के अनुसार स्कूल से घर लौटने के दौरान शिक्षक ने बगोदर के आहर के किनारे बाइक खड़ी की। इसके बाद मुडेर से नीचे उतर खुद को गोली मार ली। शव के पास ही एक देसी कट्टा पड़ा हुआ मिला।

घटना के संबंध में मृतक के पिता महेंद्र सिंह ने बताया कि उनका छोटा बेटा उत्तम कुमार मेसकौर प्रखंड के बड़ोसर पंचायत के अधगवां में शिक्षक के पद पर कार्यरत था। पिछले कुछ दिनों से उत्तम के रहन-सहन में काफी बदलाव होने लगा।

पिता का कहना है कि उत्तम कभी-कभार घरवालों को बिना बताए इधर-उधर चला जाता था। जिसके कारण हम सभी परिवार चिंतित रहते थे। इसके ऊपर निगरानी भी रखते थे। उत्तम ने गुरुवार की सुबह भी घर वालों को स्कूल जाने की बात कह घर से निकला लेकिन कुछ देर के बाद उसने अपने फेसबुक पर खुद से आत्महत्या कर लेने की बातें लिखकर पोस्ट किया।

उन्होंने कहा कि गांव के युवकों ने फेसबुक पर सुसाइड नोट पढ़ा तो घर वालों को सूचित किया। जानकारी मिलते ही सभी परिजन उनकी खोज में निकल पड़े, लेकिन गांव के बगल में ही उडसा-बगोदर के टाल में उसका शव मिला। सूचना के बाद हिसुआ पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया।

शिक्षक ने फेसबुक पर पोस्ट लिखा कि ‘मुझे सब प्यार करते हैं। शिक्षक ने मरने से पहले अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि ‘मेरी हत्या के झूठे आरोप में किसी को न फंसाए जाए। मैं खुद स्वयं अपनी इच्छा से आत्महत्या कर रहा हूं। हर किसी को एक न एक दिन जाना है। मैं आज जा रहा हूं।’

लिखा-मेरी मौत पर सोचकर समय न करें बर्बाद

उसने नोट में लिखा कि ‘मुझे सब प्यार करते हैं। स्कूल के शिक्षक भी प्यार करते हैं। मेरी मौत पर सोचकर अपना समय बर्बाद नहीं करें।’

मृतक युवक तीन भाइयों में सबसे छोटा था। युवक की मौत की खबर सुनकर आसपास के लोगों की काफी भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। पिछले साल ही शिक्षक उत्तम कुमार ने नौकरी ज्वॉइन की थी। उसकी पहली पोस्टिंग प्राथमिक विद्यालय अधगावां, मेसकौर में हुई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker