MP: सहायक प्रोफेसर को दो नकाबपोश बदमाशों ने कॉलेज परिसर में पीटा, जानिए पूरा मामला

मध्य प्रदेश को उज्जैन से गुंडागर्दी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शासकीय विधि कॉलेज के सहायक प्रोफेसर को दो नकाबपोश बदमाशों ने कॉलेज परिसर में ही पीट दिया। सहायक प्रोफेसर ने मंगलवार दोपहर एलएलबी की परीक्षा के दौरान दोनों युवकों को कॉलेज में प्रवेश करने से रोक दिया था। पिटाई के दौरान कॉलेज की प्रिंसिपल अरुणा सेठी और अन्य साथियों ने बदमाशों का मुकाबला किया और सहायक प्रोफेसर को बचाया। फिलहाल, इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

दोनों कॉलेज में किसी छात्र को नकल करवाने जा रहे थे। बताया जा रहा है जैसे ही प्रोफेसर कॉलेज से बाहर निकले थे, बदमाशों ने उनपर हमला कर दिया। मारपीट में प्रोफेसर के चेहरे व सिर पर काफी चोटें आई हैं। नागझिरी पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

प्रोफेसर ने कॉलेज में नकल कराने से रोका

टीआई विक्रम इवने ने बताया कि 42 वर्षीय ईश्वरनारायण पुत्र विष्णुकांत शर्मा निवासी नागोद जिला शासकीय विधि कॉलेज नागझिरी में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। कॉलेज में अलग-अलग शिफ्ट में एलएलबी, बीएएलएलबी, एलएलएम की परीक्षाएं चल रही हैं। प्रोफेसर ने बताया कि मंगलवार को नकल रोकने के लिए उनकी ड्यूटी लगी थी, दोपहर तीन से छह की शिफ्ट में एलएलबी की परीक्षा के दौरान कुछ बाहरी युवक कॉलेज में मोबाइल लेकर छात्रों को नकल कराने का प्रयास कर रहे थे। जिसकी जानकारी मिलने के बाद उन्होंने स्टाफ से कहकर युवकों को कॉलेज से बाहर करवा दिया।

शाम को घर जाते वक्त प्रोफेसर पर हमला

परीक्षा खत्म होने के बाद शाम को प्रोफेसर अपने साथी प्रोफेसर हर्षवर्धन यादव, देवेंद्र प्रतापसिंह, असीम कुमार शर्मा व प्राचार्य अरुणा सेठी के साथ कॉलेज से निकले और अपने दोपहिया से घर की ओर जाने लगे, तभी झाड़ियों में से दो नकाबपोश बदमाश निकले और प्रोफेसर शर्मा को लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया। प्रोफेसर अपने वाहन के साथ ही नीचे गिर गए, जिसके बाद बदमाशों ने उन्हें पैरों से पीटना शुरू कर दिया।

आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

यह सब देखकर उनके साथी प्रोफेसर और प्रिंसिपल सेठी भी हमलावरों से भिड़ गए और उन्हें भगाकर सहायक प्रोफेसर को बचाया। इसके बाद तुरंत सभी साथी प्रोफेसर शर्मा को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे। साथियों ने बताया कि बदमाशों ने अपनी बाइक की नंबर प्लेट पर भी कपड़ा बांध रखा था। पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धारा 341, 323, 294 के तहत केस दर्ज किया है।

देर रात दो आरोपित गिरफ्तार

प्रोफेसर से मारपीट करने वाले दोनों आरोपितों को देर रात नागझिरी पुलिस गिरफ्तार कर लिया है। टीआई विक्रम इवने ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 35 वर्षीय राहुल सिंह सोलंकी व 28 वर्षीय सौरभ नागर को इनके घरों से गिरफ्तार कर लिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker