भेड़ चराने वाले किसान ने लगाया ऐसा जुगाड़, बड़े-बड़े बिजनेसमैन भी हुए हैरान, देंखे वीडियो….

बिजनेसमैन हर्ष गोयनका के प्रोफाइल में ट्वीट्स का मजेदार दिलचस्प कलेक्शन है. हर्ष गोयनका जुगाड़ की तकनीक से काफी प्रभावित हैं और वह इससे जुड़े कई पोस्ट शेयर कर चुके हैं. वीडियो को देखने के बाद न सिर्फ बिजनेसमैन बल्कि यूजर्स भी हैरान रह गए. ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में एक शख्स भेड़ चराता नजर आ रहा है. हालांकि, वह लाइन में रहने के लिए जानवरों को पीटने या छड़ी का इस्तेमाल नहीं करता. इसके बजाय, भेड़ के झुंड को चारों तरफ से बांधे रखने वाले पहिये वाले पिंजरे के अंदर चलते देखा जा सकता है.

देशी जुगाड़ देख बिजनेसमैन भी हुए कायल

जैसा कि आप वायरल होने वाले वीडियो में देख सकते हैं कि भेड़ चराने वाला शख्स अपनी तीन पहिया वाहन पर बैठकर धीमे-धीमे गाड़ी चला रहा होता है और पीछे-पीछे भेड़ पैदल आगे बढ़ रहे हैं. हालांकि, इसमें एक धांसू जुगाड़ है. शख्स ने अपनी गाड़ी के पिछले हिस्से में पहिये वाले जाली दार फेंसिंग कर रखी है, जिसके अंदर ही भेड़ चल रहे हैं. गाड़ी चलाने वाला शख्स भी गाड़ी को सड़क पर धीमी रफ्तार में चला रहा है. सिर्फ 10 सेकेंड के वीडियो ने लोगों को हैरानी में डाल दिया. यहां तक कि बिजनेसमैन हर्ष गोयनका भी दंग रह गए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “कठिन समस्या का सरल समाधान, जुगाड़”.

वीडियो देखकर लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

वीडियो को एक लाख 57 हजार से अधिक बार देखा गया है और इस पर ढेरों प्रतिक्रियाएं मिली. लोगों ने आदमी के जुगाड़ स्किल की सराहना की. कई लोगों ने लिखा कि कैसे तकनीक ने यह सुनिश्चित किया कि जानवरों को किसी चलती गाड़ी से भी नुकसान न पहुंचे. कुछ ने तो गुड़गांव में सड़क किनारे चरने वाली भेड़ों की तस्वीर शेयर की. ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा, “जुगाड़ सबसे अच्छी तकनीक है. हम अपनी ऑब्जर्वेशन पॉवर खो रहे हैं और धीरे-धीरे क्लासेज होंगी कि कैसे ऑब्जर्व किया जाए.”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker