बेफिक्र होकर चलाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, Hero ने 300 चार्जिंग किए स्थापित स्टेशन

Hero MotoCorp ने पिछले साल अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 लॉन्च किया था। Hero MotoCorp की सहायक EV कंपनी Vida ने अब अपना EV फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क स्थापित करना शुरू कर दिया है, जिसकी शुरुआत भी हो चुकी है। कंपनी ने दिल्ली, बेंगलुरु और जयपुर में 50 ‘प्रमुख स्थानों’ पर लगभग 300 चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए हैं। 

Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर

आपको बता दें,भारतीय बाजार में Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट में आते हैं जो बैटरी क्षमता में काफी अलग है। इन नए सेट अप फास्ट चार्जर्स के जरिए दोनों वेरिएंट्स को 1.2 किमी प्रति मिनट की दर से चार्ज कर सकते हैं।

फास्ट-चार्जिंग स्टेशन

Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर को एथर एनर्जी के व्यापक एथर ग्रिड फास्ट-चार्जिंग स्टेशनों के माध्यम से भी चार्ज किया जा सकता है, क्योंकि एथर और विडा दोनों स्कूटर एक ही ओपन-सोर्स कनेक्टर डिजाइन का इस्तेमाल करते हैं।

Hero MotoCorp

Hero MotoCorp ने Vida सब-ब्रांड के जरिए अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर V1 को लॉन्च किया है। यह दो वेरिएंट -प्लस और प्रो में आता है। 1.45 लाख रुपये की कीमत वाले वी1 प्लस की रेंज 143 किलोमीटर है और 1.59 लाख रुपये की कीमत वाले वी1 प्रो की रेंज 165 किलोमीटर है। बैटरी क्षमता के मामले में वेरिएंट अलग- अलग है।

Vida V1 PRO

V1 प्रो में न केवल 3.94 kWh की बड़ी बैटरी है बल्कि इसमें आपको कई राइडिग मोड भी मिलते हैं। इसके बड़े बैटरी क्षमता के कारण वी1 प्लस के 124 किलोग्राम कर्ब वजन की तुलना में वी1 प्रो का वजन 125 किलोग्राम है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर की टक्कर एथर 450X और बजाज चेतक के साथ है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker