उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी प्रशासन की लापरवाही छात्रों पर पड़ रही भारी, पढ़ें पूरी खबर

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी प्रशासन की लापरवाही छात्रों पर भारी पड़ रही है। परीक्षा नजदीक है, लेकिन छात्रों को अभी तक किताबें नहीं मिल पाई हैं। कई छात्रों के असाइनमेंट के नंबर फाइनल रिजल्ट में नहीं जुड़े हैं। साथ ही असाइनमेंट जमा करने में भी छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों ने विवि प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

छात्रों ने बताया कि यूनिवर्सिटी में जुलाई में होने वाले एडमिशन नवंबर तक चले। इसके बाद फरवरी में परीक्षा होनी है, लेकिन अभी तक छात्रों को किताबें नहीं मिल पाई हैं। साथ ही पहले सेमेस्टर के एग्जाम से पहले ही यूनिवर्सिटी ने दूसरे सेमेस्टर के एडमिशन शुरू कर दिए हैं। इससे साइट पर दबाव बढ़ गया है। 31 जनवरी तक असाइनमेंट की लास्ट डेट थी, लेकिन साइट नहीं चलने से छात्र असाइनमेंट सबमिट नहीं कर पाए।

एमएसडब्ल्यू के छात्र ने बताया कि नौकरी के लिए चयन होने वाला था, लेकिन असाइनमेंट के नंबर न जुड़ने से डिग्री नहीं मिल पा रही है। अब कानूनी कार्रवाई ही एक मात्र विकल्प दिख रहा है। छात्रों की लगातार शिकायत के बाद भी यूनिवर्सिटी प्रशासन कोई जवाब नहीं दे रहा है।

असाइनमेंट सबमिट करने की तिथि बढ़ाकर 20 फरवरी कर दी गई है। छात्र आखिरी तारीख को असाइनमेंट सबमिट करने आते हैं, ऐसे में सर्वर डाउन हो जाता है। बचे हुए छात्रों को भी जल्द किताबें उपलब्ध करा दी जाएंगी। साथ ही जिन छात्रों के असाइनमेंट नंबर नहीं जुड़े हैं, वह लिखित शिकायत कर सकते हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker