फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाओं से लैस है गंगा टेंट सिटी, इस तरह करें बुकिंग

वाराणसी को ‘काशी’ और ‘बनारस’ के नाम से भी जाना जाता था। उत्तर प्रदेश में स्थित, वाराणसी भारत का एक पवित्र और आध्यात्मिक शहर है। खास बात ये है कि ये नगर संसार के प्राचीनतम बसे शहरों में से एक है। लोग यहां पवित्र गंगा में डुबकी लगाने आते हैं। ऐसा माना जाता है कि यहां डुबकी लगाने से सारे पाप और कष्ट दूर हो जाते हैं और मृत्यु बाद यहां अंतिम संस्कार करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है।

बनारस में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिहाज से यहां कई तरह की नई-नई चीज़ों, एक्टिविटीज़ और कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें से एक है बनारस टेंट सिटी। नदी किनारे टेंट में ठहरने का एक्सपीरियंस लेने के लिए ऋषिकेश नहीं इस बार बनारस का बनाएं प्लान। जहां गंगा के किनारे रेत में करीब 200 टेंट बनाए गए हैं। जहां से बनारस का एक अलग ही तस्वीर देखने को मिलेगी। इस टेंट सिटी को जिन्हें गुजरात के कच्छ और राजस्थान की टेंट सिटी की तर्ज पर डेवलप किया गया है।

तीन तरह के टेंट की है व्यवस्था

10 हेक्टेअर में फैली टेंट सिटी को 3 क्लस्टर में बांटा गया है। हर क्लस्टर में 200 टेंट हैं। इसमें विला, सुपर डीलक्स और डीलक्स रूम की व्यवस्था है। ठहरने के लिए स्विस कॉटेज, रिसेप्शन एरिया, गेमिंग जोन, रेस्टोरेंट, डायनिंग एरिया, कॉन्फ्रेंस हॉल, स्पा एवं योग केंद्र, लाइब्रेरी और आर्ट गैलरी के अतिरिक्त वाटर स्पोर्ट्स, कैमल व हार्स राइडिंग के साथ कल्चरल एक्टिविटीज भी होंगी। टेंट सिटी में रूकने का किराया 8,000 रुपए से शुरू होकर 30,000 हजार रुपए प्रतिदिन तक रखा गया है।

मिलेंगी यह सुविधाएं

खानपान के साथ पर्यटक बोट से गंगा दर्शन, गंगा आरती, काशी विश्वनाथ मंदिर में वीआईपी दर्शन, लाइव म्यूजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद उठा पाएंगे। पर्यटकों के लिए इसमें रेस्टोरेंट, गेमिंग जोन, लाइब्रेरी, आर्ट गैलरी, स्पॉ और योगा सेंटर की भी व्यवस्था है। टेंट में किंग साइज बेड, हाल, प्राइवेट बीच, रजवाड़ी सोफा सेट, डाइनिंग टेबुल, टीबी, फ्रीज, रूम हीटर, इंटरकॉम आदि सुविधाएं भी मिलेंगी। इसके अलावा वाटर स्पोर्ट्स, ऊंट और घोड़े की सवारी का भी आनंद लिया जा सकेगा।

ऑनलाइन कर सकेंगे बुकिंग

टेंट सिटी में पर्यटक फाइव स्टार होटल जैसी लक्जरी सुविधाएं ले सकेंगे। टेंट सिटी में रुकने के लिए पर्यटक ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके बुकिंग करा सकेंगे। इसके लिए tentcityvaranasi.com वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कराई जा सकेगी। वेबसाइट पर दी जानकारी के मुताबिक 15 जनवरी से टेंट सिटी में रुकने की सुविधा शुरू हो जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker