चेहरे पर ग्लो लाने के लिए रात में लगाए हल्दी फेस मास्क

हल्दी एक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी है और इसका इस्तेमाल सभी करते हैं। यह एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीमाइक्रोबियल गुणों से भरपूर है। जी हाँ और इस वजह से इसको पहले से ही स्किन केयर में शामिल किया जाता रहा है।

ऐसा कहा जाता है हल्दी के इस्तेमाल से आपकी त्वचा प्राकृतिक रूप से गोरी और चमकदार बनती है। हालाँकि आज हम आपको हल्दी नाइट फेस मास्क बनाने की विधि बताने जा रहे हैं। यह फेस मास्क दूध मिलाकर तैयार किया जाता है और हल्दी और दूध का मिश्रण आपकी त्वचा में निखार लाता है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा इस फेस मास्‍क को लगाने से आपको त्‍वचा की सभी समस्‍याओं से छुटकारा मिल जाता है। अब हम आपको बताते हैं कैसे बनाएं हल्‍दी नाइट मास्‍क।

हल्दी नाइट फेस मास्क- आधा कटोरी दूध और 1/4 चम्मच हल्दी लें। इसके बाद नाइट फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें। अब इन दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। लीजिये आपका हल्‍दी नाइट फेस मास्‍क तैयार है। अब नाइट फेस मास्क लगाने के लिए आपको सबसे पहले अपने चेहरे को साफ करना चाहिए। इसके बाद हल्दी के मिश्रण को रुई की मदद से पूरे चेहरे पर लगाएं। अब इसके बाद आप इसे तब तक छोड़ दें जब तक यह अच्छे से सूख न जाए। इसके बाद अपने चेहरे को नॉर्मल पानी से अच्छी तरह धोकर साफ कर लें। ध्यान रहे सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपको इस फेस मास्क का उपयोग सप्ताह में कम से कम 2-3 बार करना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker