रोहित शर्मा की खेलभावना के मुरीद हुए श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूज, कही ये बड़ी बात

श्रीलंकाई कप्तान जब 98 रनों पर खेल रहे थे, तब भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उन्हें मांकड़िंग अंदाज में रनआउट किया था, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपील वापस ले ली और शनाका इसके बाद अपना शतक पूरा कर पाए। शनाका ने 88 गेंदों पर नॉटआउट 108 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। रोहित शर्मा की खेलभावना की हर तरफ तारीफ हो रही है और श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूज ने भी उन्हें इसके लिए बधाई दी है।

एंजलो मैथ्यूज ने ट्विटर पर लिखा, ‘बहुत कप्तान ऐसा नहीं करते लेकिन रोहित शर्मा को सलाम, जिन्होंने क्रिकेट के नियमों के मुताबिक आउट होने पर भी शनाका के खिलाफ अपील वापस ली। उन्होंने शानदार खेलभावना का परिचय दिया।’ रोहित ने मैच खत्म होने के बाद शनाका को उनके शतक की बधाई भी दी थी। भारत ने मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को जीत के लिए 374 रनों का टारगेट दिया था। जवाब में श्रीलंकाई टीम 50 ओवर में आठ विकेट पर 306 रन ही बना पाई।

भारत ने इस तरह से सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत की ओर से विराट कोहली ने 87 गेंदों पर 113 रनों की यादगार पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। रोहित शर्मा ने भी 67 गेंदों पर 83 रनों की अहम योगदान दिया। इसके अलावा शुभमन गिल ने 60 गेंदों पर 70 रन ठोके। सीरीज का अगला मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर 12 जनवरी को खेला जाना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker