बंगालियों पर टिप्पणी करना परेश रावल को पड़ा भारी, कोलकाता पुलिस ने एक्टर के खिलाफ दर्ज की FIR

बंगालियों के खिलाफ कथित अभद्र भाषा को लेकर कोलकाता पुलिस ने भाजपा नेता और अभिनेता परेश रावल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सीपीआई (एम) पश्चिम बंगाल के राज्य सचिव एमडी सलीम ने पहले परेश रावल के खिलाफ उनकी “बंगाली विरोधी” टिप्पणी के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की थी। सलीम ने आरोप लगाया कि रावल की टिप्पणी भड़काऊ थी और यह “दंगे भड़का सकती है और बंगाली और अन्य समुदायों के बीच सद्भाव को नष्ट कर सकती है”।

रावल के खिलाफ IPC की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 153A (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153B (भाषाई या नस्लीय समूहों के अधिकारों से वंचित करना), 504 (भड़काने के इरादे से जानबूझकर अपमान शांति भंग) और 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

जुड़वां बहनों ने एक ही लड़के से रचाई शादी, वीडियो वायरल होते ही मच गया बवाल

यह शिकायत प्रासंगिक है क्योंकि परेश रावल ने मंगलवार को भाजपा के प्रचार भाषण के दौरान मुद्रास्फीति, गैस सिलेंडर, बंगालियों और मछलियों को जोड़ने वाले अपने बयानों पर आलोचना की थी। शुक्रवार को उन्होंने इस विषय पर अपनी राय के लिए माफी मांगी और कहा कि बयान अवैध ‘बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं’ के संदर्भ में था।

सलीम की शिकायत में कहा गया है, “बड़ी संख्या में बंगाली राज्य की सीमा के बाहर रहते हैं। मुझे आशंका है कि परेश रावल द्वारा की गई भद्दी टिप्पणियों के कारण उनमें से कई को पूर्वाग्रह से निशाना बनाया जाएगा और प्रभावित किया जाएगा।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker