इंग्लैंड ने पाकिस्तान से जीता रावलपिंडी टेस्ट, 74 रन की जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में हार मिली है. इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने घर पर घुसकर मेजबान टीम को चुनौती देकर हराया. मैच के चौथे दिन जब उन्होंने दूसरी पारी 7 विकेट पर 264 रन पर घोषित की तो यह एक बड़ा जुआ लग रहा था. चार सेशन में पाकिस्तान के सामने 343 रन का लक्ष्य था. कप्तान की चुनौती तो गेंदबाजों ने स्वीकार किया और मेजबान टीम को दूसरी पारी में 268 रन पर ढेर कर मुकाबला 74 रन से जीत 1-0 की बढ़त हासिल की.

जेमी एंडरसन का जवाब नहीं, लाजवाब रोबिन्सन

40 साल की उम्र में तेज गेंदबाजी करना वो भी विकेट पर विकेट चटकाना सबके बस की बात नहीं. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन किसी सुपर हीरो जैसे हैं. दूसरी पारी में इस धुरंधर तेज गेंदबाज ने गजब गेंदबाजी की. पाकिस्तान के युवा और अनुभवी दोनों पर 40 साल का यह गेंदबाज हावी नजर आया. इनाम उल हक, मोहम्मद रिजवान, जाहिद महमूद और हारिस राउफ को रास्ते से हटाया. दूसरी तरफ से ओली रोबिन्सन ने भी 4 विकेट चटकाए. पहली पारी में शतक जमाने वाले अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, साउद शकील जैसे बल्लेबाजों को उन्होंने अपना शिकार बनाया.

इंग्लैंड के कप्तान ने दिखाई दिलेरी

पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने ऐसा फैसला लिया जिसके करने के लिए हिम्मत चाहिए. चार सेशन का खेल बाकी रहने के बाद भी महज 343 रन का लक्ष्य देकर पारी घोषित करना दिलेर कप्तान का ही काम हो सकता है. पहली पारी में 657 रन बनाने के बाद जब टीम का स्कोर दूसरी पारी में चाय काल तक 7 विकेट पर 264 रन था तो उन्होंने पारी घोषित कर दी. पांचवें दिन का पूरा और चौथे दिन का एक सेशन का खेल और 343 रन का लक्ष्य इंग्लैंड ने बड़ा दांव खेला था.

पाकिस्तान की बल्लेबाजों ने दिया धोखा

आखिरी दिन पाकिस्तान की टीम 80 रन पर 2 विकेट से आगे खेलना शुरू किया. एक एक करके टीम के सारे बड़े नाम इंग्लिश गेंदबाजों का शिकार होते गए. पहली पारी में शतक बनाने वाले इमाम उल हक (48), टी20 के सुपर स्टार मोहम्मद रिजवान (46), पूर्व कप्तान अजहर अली (40) कोई भी विकेट थामे नहीं रख पाया. सभी को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन फिर आउट हो गए. साउद शकील ने अकेले थोड़ा संघर्ष किया और 159 गेंद पर 76 रन बनाए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker