सुख-समृद्धि के लिए घर में लगाएं ये नन्हा सा पौधा, जानें लगाने की सही दिशा

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में ऐसे बहुत से पौधों के बारे में बताया है, जिन्हें यदि हम अपने घर में रखते हैं तो घर का वास्तु दोष ठीक होने के साथ ही घर में सुख-समृद्धि और तरक्की आती है. तुलसी के पौधे के बारे में तो आप सभी जानते ही हैं लेकिन तुलसी के अलावा और भी एक ऐसा पौधा है जो घर में लगाने से घर का वास्तु ठीक होता है. ऐसा ही एक पौधा है बैम्बू प्लांट या बांस.

वास्तु शास्त्र में ऐसा बताया गया है कि बांस के पौधे को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है. तो चलिए जानते हैं पंडित कृष्णमकांत शर्मा ज्योतिष एवं वास्तु सलाहकार से बांस के पौधे से जुड़ी कुछ अन्य बातें.

घर में कहां लगाया जा सकता है बांस का पौधा?

चीनी वास्तु शास्त्र यानी फेंगशुई के अनुसार बांस का पौधा घर में ऐसी जगह पर लगाया जाना चाहिए जहां परिवार के सभी लोग एक साथ बैठते हैं. जैसे घर का ड्राइंग रूम या फिर हॉल, फेंगशुई में यह भी बताया गया है कि बांस के पौधे को रखने के लिए सबसे उत्तम दिशा पूर्व दिशा होती है.

-वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस का पौधा घर में लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है और घर के सदस्यों की सेहत पर भी इसका अच्छा प्रभाव पड़ता है

5 दिसंबर को शुक्र कर रहे देवगुरु बृहस्पति की राशि में गोचर

-यदि किसी व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में बाधाएं आ रही हो तो ऐसे व्यक्ति को बांस के डंठल को लाल कपड़े में लपेटकर कांच के बर्तन में रखने से लाभ होता है लेकिन इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि यह बांस का डंठल सुख ना पाए. यदि वह सूख जाता है तो उसे बदल देना चाहिए.

-यदि किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति खराब है और उसमें सुधार नहीं हो रहा हो तो ऐसे व्यक्ति को अपने घर में बांस का पौधा जरूर लगाना चाहिए. बांस का पौधा घर में लगाने से धन लाभ के योग बनने लगते हैं.

-विद्यार्थी वर्ग के लिए बांस का पौधा पढ़ाई में ध्यान लगाने के लिए अत्यंत लाभकारी माना जाता है. फेंगशुई में बताया गया है कि यदि पढ़ाई करने वाले बच्चों के कमरे में बांस के छोटे-छोटे 4 पौधे लगा दिए जाएं तो बच्चों का ध्यान पढ़ाई से नहीं भटकता और वे पढ़ाई में तरक्की करते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker