“दोनों डिप्टी सीएम बनना चाहते हैं मुख्यमंत्री, हमने कहा- 100 MLA लाओ CM बन जाओ”- अखिलेश

रामपुर : समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश के ये जो दोनों डिप्टी सीएम हैं वो सीएम बनना चाहते हैं। हमने तो उनको खुला ऑफर दिया है कि 100 विधायक ले आओ, हम समर्थन देंगे। सीएम तुम बन जाना। हम बाहर से समर्थन देंगे।

उन्होंने कहा कि एक डिप्टी सीएम की स्थिति यह है कि वो किसी डॉक्टर का तबादला भी नहीं कर सकते हैं। दूसरे डिप्टी सीएम साहब का विभाग बदल दिया गया है। उनको ऐसा विभाग दे दिया गया है, जिसमें बजट ही नहीं है।

अखिलेश यादव रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपा प्रत्याशी के समर्थन में गुरुवार को एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब मैं सीएम था तो उस वक्त अभी सीएम की एक फाइल मेरे पास आई थी, जिसमें उनके खिलाफ मुकदमे की सिफारिश की गई थी। मैंने वह फाइल लौटा दी थी। अगर किसी को विश्वास नहीं है तो पूछ लेना उस वक्त के अधिकारियों से। अखिलेश यादव ने कहा कि हम समाजवादी लोग बदले की भावना से काम नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा कि रामपुर का उपचुनाव एक टेस्ट है। अगर इस टेस्ट में हम पास हो गए तो मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि 2027 में प्रदेश में हमारी सरकार होगी। यह सरकार को हिलाने वाला चुनाव है। अखिलेश ने कहा कि ये वोट की ताकत से ही सरकार में आए हैं। हमें इनको वोट की ताकत से बाहर करना है।

एमसीडी चुनाव में भाजपा ने झोंकी अपनी पूरी ताकत, अनुराग ठाकुर बोले- ‘जीतेंगे पहले से भी ज्यादा सीटें’

उन्होंने कहा कि यह पहला चुनाव नहीं है। इससे पहले हुए चुनावों में हमने देखा है कि कैसे जीते हुए लोगों को हरा दिया गया। 2022 के विधानसभा चुनाव में हम सरकार में आ रहे थे, लेकिन हमें कैसे हराया गया, इससे आप लोग वाकिफ हो। उन्होंने कहा कि जब आप लोग एकजुट हो जाओगे तो सरकार को झुकना पड़ेगा। हमारे किसान भाई जब एकजुट होकर तीन कृषि कानून के खिलाफ खड़े हो गए तो प्रधानमंत्री को माफी मांगनी पड़ी और कानून वापस लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि अभी पुलिस डरा रही है। इनसे डरिए मत, उनके वोट का इस्तेमाल कीजिए। हमारे भी अच्छे दिन आएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker