सपने में इन पांच तरह के झाड़ू देखने के होते हैं शुभ-अशुभ संकेत, जानें यहां

इंसान अपने जीवन में बहुत सारे अनुभव करता है, उन्हीं में से एक है सपना देखना. वैसे तो सपने सोते समय देखे जाते हैं, जो नींद खुलते ही अदृश्य हो जाते हैं परंतु इन सपनों के पीछे कई सारे शुभ अशुभ संकेत छिपे होते हैं, जिनके बारे में स्वप्न शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. सपने में यदि किसी व्यक्ति को झाड़ू दिखाई देती है तो इसके कई शुभ अशुभ संकेत माने जाते हैं. ऐसे तो झाड़ू को माता लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है परंतु सपने में झाड़ू दिखाई देना किस तरफ इशारा करता है आइए जानते हैं .

सपने में झाड़ू का दिखाई देना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सपने में झाड़ू जमीन पर रखी दिखाई देती है तो एक अशुभ सपना माना जाता है. यह सपना आपको भविष्य में होने वाली समस्याओं की तरफ इशारा करता है. हिंदू धर्म में झाड़ू को माता लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है. वहीं झाड़ू का जमीन पर पड़ा होना दर्शाता है कि माता लक्ष्मी का अपमान हो रहा है.

दरवाजे के पीछे झाड़ू देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सपने में दरवाजे के पीछे झाड़ू रखी दिखाई देती है तो यह भी एक अशुभ सपना माना जाता है. यह सपना इशारा करता है कि आपके बने हुए काम बिगड़ जाएंगे. यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं और आपको यह सपना दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको उस काम में असफलता प्राप्त हो सकती है. कुछ भी करने की पहले अच्छे से सोच-विचार करें.

झाड़ू लगाते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में खुद को झाड़ू लगाते हुए देखते हैं तो यह एक शुभ सपना माना जाता है. इस सपने का अर्थ है आप जल्द ही धनवान होने वाले हैं और आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द ही पूरी हो जाएंगी.

अटूट आस्था का केंद्र दुर्गन भवानी मंदिर, यहां के जल से आंखों की बीमारी होती है दूर

झाड़ू खरीदते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में खुद को झाड़ू खरीदते हुए देखते हैं तो यह एक शुभ सपना माना जाता है. इस सपने का अर्थ है कि आप जल्द ही सफल होने वाले हैं. आपको किसी भी तरह की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है.

टूटी झाड़ू देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में आपको टूटी झाड़ू दिखाई देती है तो यह एक अशुभ सपना माना जाता है. ऐसे सपने का अर्थ है कि आपको किसी चीज से धोखा मिल सकता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker