पुलिस के हाँथ लगा श्रद्धा केस से जुड़ा एक बेहद अहम सबूत, पढ़े विस्तार से

दिल्ली: पुलिस को आफताब अमीन पूनावाला के छतरपुर के किराए के फ्लैट से एक आरी मिली है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि चार-पांच दिन पहले पूनावाला के पहली मंजिल के फ्लैट से आरी बरामद की गई थी जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। जांचकर्ताओं को शक है कि यह वह हथियार हो सकता है जिससे आरोपी ने श्रद्धा वॉकर की हत्या करने के बाद उसके शरीर के टुकड़े किए हों। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। पुलिस के हाथ अभी तक इस मामले में ठोस सबूत नहीं मिले हैं।

अधिकारी ने कहा, पूछताछ के बाद पुलिस को उसके घर में तलाशी के दौरान एक आरी मिली। फिलहाल के लिए, यह पुष्टि नहीं की जा सकती है कि यह वही हथियार है जिसका उसने अपराध में इस्तेमाल किया था जब तक कि इसकी फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा वैज्ञानिक रूप से जांच नहीं की जाती। पूनावाला ने पुलिस को बताया कि उसने 18 मई की शाम को गुस्से में अपनी लिवइन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। दोनों के बीच महाराष्ट्र से दिल्ली जाने को लेकर झगड़ा हुआ था।

पूनावाला ने पुलिस को बताया था कि उसने छह महीने पहले श्रद्धा वॉकर की हत्या की, उसके शव को दो दिन तक कम से कम 35 टुकड़ों में काटा। घटना का खुलासा सोमवार को हुआ था। आरोपी के शव के टुकड़ों को तीन महीने तक फ्रिज में रखा था और इन्हें एक-एक करके दक्षिणी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में फेंक दिया था। पुलिस ने बाद में कहा कि कपल के बीच छतरपुर के फ्लैट में रहने के तीन दिन बाद 18 मई को पैसों को लेकर झगड़ा हुआ था।

घर से स्कूल जा रही नाबालिग लड़की का अपहरण कर किया रेप, आरोपी युवक गिरफ्तार

आफताब पूनावाला के कबूलनामे और परिस्थितिजन्य सबूतों की एक सीरीज के अलावा, पुलिस जांच में कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। जांचकर्ताओं ने पास के जंगलों से हड्डियों के 13 टुकड़े बरामद किए और फ्लैट में कुछ खून के धब्बे मिले हैं। हालांकि अभी यह साबित करना बाकी है कि ये 27 वर्षीय वॉकर के हैं। ऐसे में आरी की रिकवरी अहम हो सकती है। यदि फोरेंसिक जांच में यह साबित हो जाता है कि इसी के जरिए श्रद्धा के शव के टुकड़े किए गए थे तो पुलिस के हाथ पहला ठोस सबूत लग सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker