FIFA World Cup 2022 में मौज मस्ती पर कसेगी लगाम, महिलाओं पर लगाए गए कई प्रतिबंध

फीफा विश्व कप के दौरान मौज मस्ती और खूब धमाल मचाना बेहद आम है। फुटबॉल फीवर चढ़ते ही फैंस धमाल मचाना शुरू कर देते है। मगर इस वर्ष इस्लामिक देश कतर में फीफा विश्वकप के आयोजन के मद्देनजर फैंस फीफा का आनंद नहीं ले सकेंगे। फीफा वर्ल्ड कप के संबंध में इस बार कई बदलाव हुए हैं, जिन्हें जानकर फैंस काफी हताश हुए है।

इस वर्ष फीफा में बीते वर्षों की तरह आनंद उठाने का मौका नहीं मिलेगा। दरअसल इस बार खाड़ी देश में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप में कई तरह की पाबंदियां लगाई गई है। इन पाबंदियों के कारण फीफा के फैंस को पहले जैसा अनुभव नहीं होगा। मौज मस्की की तलाश में कतर पहुंच रहे फुटबॉल फैंस को निराशा हाथ लग सकती है।

महिलाओं पर लगी ये बंदिशें

इस वर्ष कतर में हो रहे फुटबॉल विश्व कप मैच के आयोजन में महिलाओं को कई बंदिशों का सामना करना पड़ेगा। महिलाओं को टाइट और रिवीलिंग कपड़े पहनने पर पाबंदी होगी। महिलाओं को अपने शरीर का उपरी अंग ढ़कना आवश्यक होगा। जिन महिलाओं को स्टेडियम में मैच देखना है उन्हें पूरे कपड़ों में आना होगा। वहीं कतर में शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने पर बैन है। ऐसे में फुटबॉल पर्यटक अगर होटल में कमरे बुक करेंगे तो कानुन का उल्लंघन करेंगे। ऐसे जोड़ों पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है। वही समान सेक्स आचरण अपनाए जाने पर भी कतर में सात वर्षों की जेल भुगतनी पड़ सकती है।

अर्शदीप सिंह में बेजोड़ क्षमता पर अकरम से तुलना करने से दबाव में आएगा: जोंटी रोड्स

शराब के शौकीनों को होगी निराशा

शराब के शौकीनों के लिए ये विश्व कप काफी निराश करने वाला होगा। इस बार के फीफा विश्वकप में फैंस को शराब पीने का मौका नहीं मिलेगा। स्थानीय प्रशासन ने रेस्तरां, होटलों में परोसी जाने वाली शराब आदि पर भी बैन लगा दिया है। फैन को सिर्फ एक निश्चित समय ही शराब पीने का मौका मिलेगा। हालांकि फैंस शराब को रेस्टरां और होटल से बाहर ले जाकर पब्लिक प्लेस पर इसका सेवन नहीं कर सकेंगे।

पुरुषों पर भी लगाई गई है पाबंदियां

इस वर्ष फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में सिर्फ महिलाओं पर ही नहीं बल्कि पुरुषों पर भी कई पाबंदियां लगाई गई है। इन पाबंदियों में पुरुषों को स्टेडियम में फुल कार्गो पैंट्स पहनने होंगे। उनके कपड़े घुटनों के उपर नहीं हो सकते है। इसके अलावा हल्के चिनोज पहनने की इजाजत पुरुष फैंस को दी गई है। अगर कोई व्यक्ति स्टेडियम में मैच के दौरान असॉल्ट करता हुआ पकड़ा जाता है तो उसे भी सजा भुगतनी होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker