ऋषि सुनक ने पीएम मोदी संग तस्वीर शेयर कर हिंदी में किया ट्वीट, लिखा यह

बाली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ब्रिटिश समकक्ष ऋषि सुनक के साथ बातचीत की, जिसमें व्यापार, गतिशीलता, रक्षा और सुरक्षा जैसे मुद्दों को शामिल किया गया। यह बैठक बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर हुई। कुछ हफ्ते पहले भारतीय मूल के नेता के ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद दोनों नेताओं की बाली में पहली बार मुलाकात हुई। बाली में हुई पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात को लेकर ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने हिंदी का भी इस्तेमाल किया और साथ ही अपनी और पीएम मोदी की तस्वीर भी साझा की। सुनक ने ट्वीट किया, ”यूनाइटेड बाय फ्रेंडशिप, एक मजबूत दोस्ती।” ब्रिटिश पीएम ने जो तस्वीर ट्वीट की है, उसमें वह और पीएम मोदी मुलाकात के दौरान काफी खुश दिखाई दे रहे हैं।

कई देशों के प्रमुखों से मिले पीएम मोदी
पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज, सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी और ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज के साथ अलग-अलग द्विपक्षीय बैठकें कीं और सभी बैठकों का प्रमुख ध्यान रक्षा और आर्थिक संपर्क को बढ़ावा देने पर था। सुनक के साथ अपनी बातचीत के बाद, मोदी ने कहा कि भारत मजबूत भारत-ब्रिटेन संबंधों को बहुत महत्व देता है। साथ ही, विदेश मंत्रालय ने कहा कि चर्चा व्यापार, गतिशीलता, रक्षा और सुरक्षा जैसे सहयोग के महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर हुई। 

सुनक से मिलकर अच्छा लगा, पीएम मोदी का ट्वीट
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”बाली में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मिलकर बहुत अच्छा लगा। भारत मजबूत भारत-ब्रिटेन संबंधों को बहुत महत्व देता है। हमने वाणिज्यिक संबंधों को बढ़ाने, भारत के रक्षा सुधारों के संदर्भ में सुरक्षा सहयोग का दायरा बढ़ाने और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को और भी मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की।” ब्रिटिश प्रधानमंत्री के कार्यालय ने कहा कि सुनक ने यूक्रेन में युद्ध को समाप्त करने और अगले साल जी 20 की भारत की अध्यक्षता में जलवायु परिवर्तन से निपटने जैसी चुनौतियों पर एक साथ काम करने के अवसर का स्वागत किया। बैठक यहां जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर हुई। 

Twitter डील के बाद तनाव में एलन मस्क! तस्‍वीरों में देखें क्‍या से क्‍या बन गया दुनिया का सबसे अमीर शख्‍स

तीन साल तीन हजार वीजा को दी गई मंजूरी
ब्रिटेन ने प्रधानमंत्री मोदी और उनके ब्रिटिश समकक्ष ऋषि सुनक के बीच जी20 सम्मेलन के इतर यहां पहली बैठक के बाद बुधवार को उस नई योजना को भी मंजूरी दी, जिसके तहत 18-30 वर्षीय डिग्रीधारी-शिक्षित भारतीयों को ब्रिटेन में आकर रहने और दो वर्ष तक काम करने के लिए हर साल 3,000 वीजा प्रदान किए जायेंगे। ब्रिटिश प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि दोनों नेता ब्रिटेन-भारत संबंधों को स्थायी महत्व देने पर सहमत हुए और सुनक ने प्रधानमंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति के लिए भारतीय लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker