हर तरह से निवेश के लिए अनुकूल है राजस्थान: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश को निवेश के लिए पूरी तरह अनुकूल बताते हुए निवेशकों से यहां अधिक से अधिक निवेश करने का आह्वान किया। गहलोत बृहस्पतिवार को यहां स्टोन उद्योग की प्रदर्शनी इंडिया स्टोन मार्ट का उद्घाटन करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘राजस्थान में वे सारी सुविधाएं हैं, माहौल है. यहां श्रमिक अशांति नहीं है और कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक है। मैं समझता हूं कि राजस्थान सब तरह से निवेश के लिए मुफीद है।’’

गहलोत ने इस प्रदर्शनी में भाग ले रहे बाहरी निवेशकों से राज्य में निवेश का आह्वान करते हुए कहा, ‘‘जो बाहर से हमारे साथी आए हैं, देश या विदेश से उन सबका मैं आह्वान करूंगा कि आप यहां (निवेश के लिए) आइए। (निवेशक) आ भी रहे हैं। ’ उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की तर्ज पर राजस्थान औद्योगिक सुरक्षा बल का गठन कर रही है। यह बजट घोषणा है।

जेल में मसाज कराते हैं सत्येंद्र जैन, खाना भी स्पेशल; ED ने कोर्ट को और क्या बताया

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसी मंशा के साथ काम कर रही है कि निवेशकों को यहां किसी तरह की परेशानी नहीं आए और उनके सभी काम सुचारू ढंग से हों। स्टोन उद्योग की प्रतिष्ठित प्रदर्शनी इंडिया स्टोनमार्ट के 11वें संस्करण का आयोजन 10 से 13 नवंबर तक जयपुर के सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र में जयपुर एग्जीबिशन और कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में हो रहा है।

इसका आयोजन सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ स्टोन्स (सीडीओएस) द्वारा किया जा रहा है, जिसमें उद्योग मंडल फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) सह-आयोजक है। राजस्थान राज्य औद्योगिक विकास एवं निवेश निगम लिमिटेड (रीको) इसका प्रमुख प्रायोजक है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker