बिहार: पुलिस के सामने नई चुनौती! अब तो इस तरह भी हो रही शराब की तस्करी, जानें मामला

गोपालगंज:  बिहार में शराब की तस्करी के दो अलग-अलग जगहों से दो बड़े मामले सामने आए हैं.  नगर थाने की पुलिस को वाहन जांच के दौरान बड़ी कामयाबी मिली है. एनएच-27 बंजारी मोड़ के पास पुलिस ने हरियाणा निर्मित शराब से भरी जीप के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है. वहीं, दूसरी तरफ जोदापुर में भी पुलिस ने भारी मात्रा में शराब पकड़ी है.

मिली जानकारी के अनुसार, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से लग्जरी कार से शराब की तस्करी की जा रही थी. पुलिस ने कार के अंदर से 1102 पीस शराब बरामद की है. वहीं, मौके से कार चला रहे तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार तस्कर का नाम दीपक कुमार बताया गया है, जो मोतिहारी जिला के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के सिसवां गांव का रहने वाला बताया गया है.

पुलिस गिरफ्तार शराब तस्कर से लगातार पूछताछ कर रही है और शराब तस्करों के लिंक को खंगाल रही है. नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार ने बताया कि शराब को हरियाणा से लोड किया गया था और इसे पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) के कल्याणपुर में सप्लाई करना था.

Delhi Air Pollution: GRAP-4 स्टेज लागू, ट्विन टावर का मलबा उठने का काम रुका

गिरफ्तार तस्करा द्वारा इसके पहले भी शराब की तस्करी की गयी है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है. वहीं इस मामले में उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार तस्कर को जेल भेजने की कार्रवाई चल रही है. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई के बाद यूपी की ओर से आने वाली सभी गाड़ियों की सख्ती से जांच की जा रही है.

जादोपुर में भी पकड़ी गयी भारी मात्रा में शराब 
गोपालगंज के जादोपुर थाने की पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान हीरापाकड़ पुल से एक बाइक सवार शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शराब तस्कर के पास से 10 कार्टन, जिसमें 450 पीस बंटी-बबली बरामद किया गया.

थानाध्यक्ष विक्रम कुमार ने बताया कि पुलिस को ये सफलता वाहन जांच के दौरान मिली है. पुलिस ने मांझागढ़ थाने के बहोरा टोला गांव के रहने वाले शराब तस्कर जहांगीर आलम के पुत्र जाकिर हुसैन को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर शराब तस्कर को न्यायालय में प्रस्तुत कराते हुए जेल भेज दिया. वहीं, एक शराबी को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker