दिवाली पर दिल्ली में कई जगहों पर लगी भीषण आग, फायर सर्विस को आए 201 फोन कॉल

दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को लोगों ने धूमधाम से दिवाली मनाई और पटाखों पर बैन के बावजूद लोगों ने जमकर आतिशबाजी की. हालांकि, दिवाली के अवसर पर दिल्ली में आगजनी की भी खूब घटनाएं देखने को मिलीं. हालांकि, राहत की बात यह रही कि दिल्ली में आग की 200 से अधिक घटनाओं में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. दिल्ली के नरेला, प्रशांत विहार से लेकर गांधी नगर तक में आग की घटनाएं दिखीं.

दमकल विभाग के मुताबिक, दिवाली के मौके पर दिल्ली में कुल 201 जगहों पर आग लगने की सूचना फायर डिपार्टमेंट को मिली. रोहिणी स्थित प्रशांत विहार में भी एक डीडीए मार्किट रेस्टोरेंट में आग लगी, जिसके कारण काफी नुकसान होने की खबर है. आग को तकरीबन डाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की 7 गाड़ियों ने काबू किया. फिलहाल, आग के कारणों की जांच की जा रही है.

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग के मुताबिक, पूरी दिल्ली में नरेला, रोहिणी, प्रशांत विहार और गांधीनगर समेत 201 जगहों पर आग लगने की सूचना मिली है, लेकिन दिल्ली फायर सर्विस के जवानों ने पूरी मुस्तैदी के साथ आगजनी की घटनाओं पर काबू पाया. दिल्ली फायर सर्विस ने दिल्ली में आग की घटनाओं में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं दी है.

दिल्ली में खूब हुई आतिशबाजी
बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में पटाखे चलाने पर लगी पाबंदी का उल्लंघन करते हुए दिल्लीवासियों ने दिवाली की रात न सिर्फ आतिशबाज़ी की, बल्कि तेज़ आवाज़ वाले पटाखे फोड़े. रात के परवान चढ़ने के साथ ही पटाखों की आवाज़ तेज़ होती गई और इसने अनुमति प्राप्त डेसिबल सीमा का भी उल्लंघन किया. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने पिछले हफ्ते कहा था कि दिल्ली में दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर छह महीने तक की जेल की सजा और 200 रुपये का जुर्माना लग सकता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker