Asaduddin Owaisi की India vs Pakistan मैच पर सियासत, मुस्लिम एंगल खोजा

दिल्लीः टी20 विश्व कप के दौरान होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर भारत में सियासत शुरू हो गयी हैं। हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को सवाल किया कि भारत ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट क्यों खेलता है? 

असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा कि भारत अब पाकिस्तान के साथ मैच क्यों खेल रहा है? जब आपने फैसला किया है कि भारत की टीम पाकिस्तान मैच खेलने नहीं जाएगी तो ऑस्ट्रेलिया में भारत पाकिस्तान के साथ क्यों खेल रही हैं? नहीं खेलना था। उन्होंने बीसीसीआई के फैसले पर तंज कसते हुए कहा कि नहीं, हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उनके साथ खेलेंगे। यह प्यार क्या है? पाकिस्तान के साथ मत खेलो। ओवैसी ने भारत के अपनी टीम नहीं भेजने के फैसले के मुद्दे पर कहा- क्या होगा यदि आप पाकिस्तान के साथ नहीं खेलते हैं तो? टेलीविजन के लिए ₹2000 करोड़ का नुकसान? लेकिन क्या यह भारत से ज्यादा मायने रखता है? छोड़ो, मत खेलो। ओवैसी ने कहा, “अब मुझे नहीं पता कि कौन मैच जीतेगा। लेकिन मैं यह भी चाहता हूं कि भारत जीत जाए और शमी और मोहम्मद सिराज जैसे हमारे बच्चे पाकिस्तान को कुचलने की पूरी कोशिश करें।”

टीम इंडिया का एक खिलाड़ी पाकिस्तान के 11 पर पड़ता है भारी, चल निकला तो जीत की गारंटी

हैदराबाद के सांसद ने परोक्ष रूप से मुस्लिम खिलाड़ियों की ट्रोलिंग का हवाला देते हुए कहा, “लेकिन अगर भारत जीतता है तो ये लोग छाती पीटेंगे और अगर भारत हारता है, तो वे यह पता लगाना शुरू कर देंगे कि यह किसकी गलती थी। आपकी समस्या क्या है? यह क्रिकेट है।” ओवैसी ने कहा, ‘आपको हमारे हिजाब से, हमारी दाढ़ी से और हमारे क्रिकेट से भी समस्या है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह, जो एशियाई क्रिकेट परिषद के प्रमुख भी हैं, ने घोषणा की कि थी भारतीय टीम पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीखी प्रतिक्रिया शुरू कर दी। इधर, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इसे लेकर अंतिम फैसला गृहमंत्रालय करेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker