रिपोर्ट न मिलने पर गुजरात सरकार से चुनाव आयोग हुआ खफा, मुख्य सचिव-DGP से जवाब तलब

दिल्ली: गुजरात में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे निर्वाचन आयोग ने गुजरात सरकार से नाराजगी जताई है. गुजरात की ओर से चुनाव आयोग को अब तक चुनाव से जुड़ी ट्रांसफर और पोस्टिंग रिपोर्ट नहीं मिल पाई है. यही वजह है कि रिपोर्ट न मिलने की वजह से चुनाव आयोग नाराज हो गया है और उसने अब गुजरात के मुख्य सचिव और डीजीपी से रिपोर्ट तलब की है.

बताया जा रहा है कि चुनाव से जुड़ी ट्रांसफर-पोस्टिंग रिपोर्ट न मिलने पर आयोग ने दोनों अधिकारियों से जवाब मांगा है और रिपोर्ट देने में देरी की वजह पूछी है. दरअसल, चुनाव से पहले नियम आधारित ट्रांसफर और पोस्टिंग करने के बार-बार निर्देश के बावजूद गुजरात अब तक रिपोर्ट नहीं भेजी गई है. रिपोर्ट देने में देरी की वजह से ही आयोग ने मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब कर जवाब मांगा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किया रोजगार मेला, 10 लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी

दरअसल, 1 अगस्त को नियम और शर्तें आधारित तबादले और पोस्टिंग के लिए चुनाव आयोग ने दिशा-निर्देश भेजा था और 30 सितंबर तक रिपोर्ट देने को कहा था, मगर लेकिन गुजरात से अब तक रिपोर्ट नहीं आई. गौर करने वाली बात है कि 19 अक्टूबर को चुनाव आयोग की तरफ से दोनों अधिकारियों को रिपोर्ट देने के लिए पत्र भी लिखा गया लेकिन रिपोर्ट नहीं भेजी गई.

बता दें कि इस साल दिसंबर में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि दिवाली के बाद कभी भी चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. इससे पहले उम्मीद थी कि गुजरात और हिमाचल दोनों के चुनाव कार्यक्रम एक साथ ही घोषित होंगे, मगर चुनाव आयोग ने बीते दिनों केवल हिमाचल चुनाव की रणभेरी बजाई थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker