अजीबो-गरीब मामला; घर में छिपाकर रखी थी 1 लाख कॉकरोच सहित300 से ज्यादा जानवर, गिरफ्तार

दिल्लीः अमेरिका से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. एक महिला के घर से एक लाख कॉकरोच और 300 से ज्यादा जानवर मिले हैं. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. घर की मालकिन 51 साल की महिला एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. पुलिस को घर से अवैध तरीके से जानवर रखने की भनक उस वक्त लगी जब एक मरीज ने उनके घर में गलती से फायर अलार्म बजा दिया. इसके बाद घर के बाहर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई. ये महिला उस वक्त अपने घर में कुछ मरीजों से मिल रही थी. दमकलकर्मी यहां पहुंचते ही दंग रह गए.

घर से 118 खरगोश, 150 पक्षियों, सात कछुओं, तीन सांपों और 15 बिल्लियों सहित 100,000 कॉकरोच मिले हैं.अधिकारियों का कहना था कि घर की हवा इतनी हानिकारक थी कि कोई भी लंबे समय तक अंदर नहीं रह सकता था. लिहाजा बचाव दल को हेज़-मैट सूट पहनने के लिए मजबूर होना पड़ा.

छात्रों का कर्ज माफ करने की बाइडन की योजना पर संघीय अपीलीय अदालत ने लगाई रोक

हैरान कर देने वाला मंजर
सफ़ोक काउंटी के अभियोजक जेड पेंटर ने कहा, ‘यह एक भयानक माहौल था जिसे किसी भी जानवर या इंसान को नहीं सहना चाहिए, उन्होंने कहा कि हर तरफ फर्श पर पेशाब और मल थे. अभियोजकों ने कहा कि घर की परिस्थितियों के बावजूद, सभी जानवरों के जीवित रहने की उम्मीद है.

घर में क्यों रखा था जनवर?
कहा जा रहा है कि कैरिन कीज़ नाम की इस महिला को जानवारों से बेहद लगाव था. जानवरों के प्यार के लिए उनके दोस्त उन्हें ‘स्नो व्हाइट” कहते थे. उनके एक दोस्त ने बचाव में कहा, ‘उसे पता चला कि एक पालतू जानवर की दुकान बंद हो रही थी और जानवरों को बचाने के लिए गई. क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि वे बेघर हों.’

क्या है महिला की दलील?
वार्ड ने कहा कि उसकी सहेली पशु के साथ दुर्व्यवहार करने वाली नहीं है, और उसने अपना सारा पैसा उन्हें एक अच्छा घर देने की कोशिश में खर्च कर दिया. वार्ड ने कहा, ‘जब उसने पाया कि कोई जानवर बीमार था या उसे घर की जरूरत थी, तो उनकी अच्छे से देखभाल की गई.’ मेडिकल देखभाल के बाद जानवरों को किसी दूसरे जगह शिफ्ट किया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker