‘चोला डोरा’ ड्रेस पहनकर केदारनाथ धाम पहुंचे पीएम मोदी, सबसे पहले किये बाबा केदार के दर्शन व पूजा-अर्चना

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे हैं। उन्होंने सबसे पहले बाबा केदार के दर्शन और पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास किया। आदिगुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल पर जार पुष्पांजलि अर्पित की। इसी बीच उनकी ड्रेस सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षिक कर रही है। बताया जा रहा है कि इसे हिमाचल प्रदेश की एक महिला ने हाथ से बनाकर पीएम को गिफ्ट किया था।

हिमाचल की महिला ने किया था गिफ्ट

प्रधानमंत्री मोदी हाल ही में हिमाचल प्रदेश के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्हें एक महिला ने खास चोला डोरा ड्रेस गिफ्ट की। चंबा की रहने वाली महिला ने इसे अपने हाथ से बनाया है। इस पर बेहतरीन हस्तकला है। पीएम ने महिला से वादा किया था कि जब भी वे किसी ठंडी जगह पर जाएंगे तो इसे जरूर बनाएंगे। केदारनाथ धाम की यात्रा के दौरान पीएम ने महिला से किए अपने वादे को निभाते हुए इस स्पेशल ड्रेस को पहना।

‘शंकराचार्य की नियुक्ति को लेकर अखाड़ा परिषद को किसी भी प्रकार का कोई हक नहीं’-अविमुक्तेश्वरानंद

खास है पीएम का यह दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली से पहले उत्तराखंड पहुंचे हैं। उनका यह दौरा काफी खास माना जा रहा है। पीएम राज्य को 3400 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। वे आज भारत के आखिरी गांव माणा भी जाएंगे। जहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यह गांव चीन की सीमा पर स्थित है। वे बदरी विशाल में रात्रि विश्राम करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker