चीन की सीमा पर गरजेंगे पीएम मोदी, भारत के आखिरी गांव में कार्यक्रम आज

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तराखंड के दौरे पर हैं। इस दौरान वह भारत-चीन सीमा से लगे देश के के आखिरी गांव कहे जाने वाले माना भी पहुंचेंगे। खास बात है कि साल 2020 के मध्य से ही गलवान में हुई सैनिकों की झड़प के बाद दोनों देशों के रिश्ते तल्ख हो गए हैं। जानकार संभावना जता रहे हैं इस दौरान पीएम मोदी का भाषण भारत-चीन रिश्तों को लेकर अहम साबित हो सकता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में राजनीतिक विश्लेषक उदित घिलदियाल कहते हैं, ‘भारत और चीन के बीच मौजूदा हालात को ध्यान में रखते हुए चीन की सीमा पर पीएम का भाषण अहम साबित हो सकता है।’ उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार का सीमावर्ती इलाकों में विकास पर जोर रहा है। उन्होंने कहा, ‘सीमा के पास सीमा को चौड़ी करने की परियोजनाएं सुरक्षाबलों के साथ-साथ स्थानीय लोगों की भी मदद करेंगी।’

केदारनाथ में हेलीकॉप्टर का संचालन फिर हुआ शुरू, हादसे बाद रुकी थी सेवाएं

पीएम मोदी का कार्यक्रम
प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, सुबह करीब नौ बजे केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वह आदिगुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल के दर्शन करेंगे। सुबह करीब 9:25 बजे प्रधानमंत्री मंदाकिनी आस्था पथ और सरस्वती आस्था पथ के साथ-साथ वहां चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। उन्होंने शुक्रवार को केदारनाथ मंदिर में पूजा की।

इसके बाद, प्रधानमंत्री बद्रीनाथ पहुंचेंगे, जहां करीब 11:30 बजे वह श्री बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। दोपहर 12 बजे वह रिवरफ्रंट के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। दोपहर 12:30 बजे माणा गांव में सड़क और रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे वह अराइवल यानी आगमन प्लाजा और झीलों के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

प्रधानमंत्री 3400 करोड़ रुपये से अधिक की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker