इस पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान ‘पाकिस्तान को भारत के खिलाफ 23 अक्टूबर को T20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलना चाहिए’

दिल्ली: बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने हाल ही में एक बयान दिया था जिसके बाद बवाल मच गया है। जय शाह ने कहा था कि 2023 एशिया कप के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। ऐसे में एशिया कप का अगला संस्करण तटस्थ स्थल पर खेला जाएगा। उनके इस बयान के बाद भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। एक तरफ भारतीय पूर्व खिलाड़ी जय शाह के इस बयान से सहमत दिखाई दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी दिग्गज पलटवार कर रहे हैं। पड़ोसी मुलक के कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने तो यह तक कह दिया कि अगर भारत एशिया कप के लिए भारत नहीं आती तो पाकिस्तान को भी 2023 वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाना चाहिए।

इस बीच पाकिस्तान के एक और पूर्व खिलाड़ी का बयान सामने आया है। इस खिलाड़ी ने तो 23 अक्टूबर को होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में भी पाकिस्तान को भारत के खिलाफ ना खेलने की सलाह दी है।

टी20 विश्व कप के बाद BCCI सीनियर चयन समिति में करेगा बदलाव! अधर में चेतन शर्मा का भविष्य

यह बयान पाकिस्तान के पूर्व विकेट कीपर कामरान अकमल ने दिया है। अकमल का कहना है कि अगर एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान नहीं करता तो उनकी टीम को भारत के खिलाफ किसी भी स्तर पर नहीं खेलना चाहिए।

एआरवाई न्यूज से बात करते हुए कामरान अकमल ने कहा ‘एशिया कप की मेजबानी केवल पाकिस्तान में होनी चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो पाकिस्तान को भारत के खिलाफ किसी भी स्तर पर नहीं खेलना चाहिए, चाहे वह आईसीसी इवेंट्स के मैच हों, एशिया कप के मैच हों या 23 अक्टूबर को उनका मैच हो।’

उन्होंने इसी के साथ कहा ‘मेरा मानना ​​है कि जय शाह का बयान अप्रत्याशित था, और चूंकि उन्होंने इस साल के एशिया कप के दौरान पाकिस्तान-भारत के खेल में भाग लिया था, इसलिए उन्हें अपने विरोध के लिए राजनीति को आरक्षित रखना चाहिए और इसे खेल में खींचने से बचना चाहिए।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker