तो क्या सचिन पायलट बनेंगे CM, गहलोत कैंप के होंगे सभी मंत्री ?

जयपुर : राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर पार्टी में मची तकरार के बाद कांग्रेस आलाकमान एक फॉर्मूले पर सहमति के लिए काम कर रहा है. सूत्रों का दावा है कि इस फॉर्मूले के अनुसार  सचिन पायलट को सीएम बना दिया जाए, जबकि बाकी सभी मंत्री गहलोत कैंप से बना दिया जाएं. राजस्थान में सरकार चलाने के लिए गहलोत-पायलट कैंप में संतुलन के लिए कोआर्डिनेशन कमेटी भी बनाने का फार्मूला है. अजय माकन विधायकों से वन टू वन बातचीत में इस फॉर्मूले पर उनकी राय ले सकते हैं.

अजय माकन ने फोन पर एक आधिकारिक बयान में कहा कि हम फिलहाल दिल्ली नहीं जा रहे हैं. हमको सोनिया गांधी ने विधायकों से वन टू वन बात करने का निर्देश दिया है. आज सभी विधायकों से मिलेंगे. सबकी राय लेंगे. सभी विधायक प्रस्ताव पास करेंगे कि सोनिया गांधी को फैसला लेने का अधिकार दिया जाएगा. जबकि सूत्रों ने दावा किया है कि सीएम अशोक गहलोत के कैंप में 82 विधायक एकजुट हैं.

गहलौत कैंप के कई विधायकों ने तो राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी को अपने इस्तीफे पहले ही सौंप दिए हैं. राजस्थान में सीएम के पद को लेकर कांग्रेस में मचा सियासी घमासान लगता है कि अब सड़क पर आ जाएगा. बताया जा रहा है कि गहलोत गुट के विधायकों ने कहा सचिन पायलट का नाम सीएम पद के लिए उनको मंजूर नहीं है. जबकि इस पूरी राजनीतिक उठापटक के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जैसलमेर दौरे पर निकल गए. उन्होंने संकेत दिया कि वे दिल्ली नहीं जा रहे हैं. विधायक दल की बैठक से पहले सीएम गहलोत के जैसलमेर दौरे पर जाने के कई मतलब निकाले जा रहे हैं. सचिन पायलट के सीएम बनने पर भी गहलोत ने कोई साफ जवाब नहीं दिया.

गौरतलब है कि राजस्थान में सीएम के पद को लेकर कांग्रेस में बड़ी बगावत हो गई है. सचिन पायलट को नया मुख्यमंत्री बनाने की आशंका को देखते हुए अशोक गहलोत के समर्थक माने जा रहे 82 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी.पी.जोशी के घर जाकर दिया उनको इस्तीफा सौंप दिया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker