बिदोखर में दो वर्षों से ध्वस्त पड़ी है सोलर पैनल पानी की टंकी 

भरुआ सुमेरपुर।  क्षेत्र के ग्राम बिदोखर पुरई के बस स्टैंड में बनी जल निगम की सोलर पैनल पानी की टंकी विगत दो वर्षों से खराब पड़ी है। जिसके चलते स्थानीय लोगों को पेयजल आपूर्ति के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि चार वर्ष पूर्व जल निगम द्वारा लोहिया समग्र विकास योजना के तहत गांव में पांच हजार लीटर की सोलर पैनल पानी की टंकी का निर्माण कराया गया था। जिससे लोगो को पर्याप्त मात्रा में पानी मिल रहा था। लेकिन एक वर्ष बाद ही इसमें  खराबी आ जाने से लोग इस योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे है। ग्रामवासी शोभित गुप्ता ने बताया कि उसने इस संबंध में कई बार टोल फ्री नम्बर पर अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया।

लेकिन कोई गौर नहीं किया गया। बताया कि जब एक वर्ष तक यहां कोई सुनवाई नहीं हुई तो इसकी शिकायत लखनऊ  के उच्चाधिकारियों से की गई। जिस पर जल निगम के अधिकारियों को गड़बड़ी को ठीक करने को निर्देश दिए गए। उसके दूसरे दिन  अधिकारियों ने कर्मचारियों की मदद से उसको खुलवाकर देखा और खराब मोटर को स्थानीय लोगों से ठीक कराने के बाद उसे पुनः लगाकर शीघ्र पेयजल आपूर्ति बहाल कराने का आश्वासन देकर चले गए।

किन्तु एक वर्ष बीत जाने के बाद भी पेयजल की आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। अधिकारियो ने अब फोन उठाना भी बंद कर दिया है। जिससे अब ग्रामीणों परेशान हैं। ग्रामीण भोला सोनी, प्रदीप गुप्ता, विनोद कुमार, सुनील सविता, मातादीन सविता, महेश कुमार, कमलेश कुमार,लल्लू कुशवाहा, उदयभान साहू, शिवमोहन साहू का कहना है कि  शिकायतों के बावजूद भी समस्या जस की तस है। इसकी शिकायत  डीएम से की जायेगी। फिर भी समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो जलनिगम के खिलाफ़ धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker