महाराष्ट्र में भीड़ की बर्बरता, बच्चा चोर समझकर 4 साधुओ को पीटा

मुंबई : महाराष्ट्र के सांगली में बच्चा चोर होने के शक में 4 साधुओं पर हमले की खबर है. सांगली में ग्रामीणों ने बच्चा चोर होने के संदेह में 4 साधुओं को बुरी तरह पीटा है. हालांकि, इस हमले में साधुओं को चोटें आई हैं और सभी खतरे से बाहर हैं. संतों पर हमला किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. हालांकि, इस मामले में अब तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. बता दें कि महाराष्ट्र में इससे पहले भी साधुओं पर हमले की खबर आ चुकी है.

दरअसल, यह घटना जाट तहसील के लवंगा गांव में उस समय हुई, जब उत्तर प्रदेश के रहने वाले चार साधु एक कार में कर्नाटक के बीजापुर से पंढरपुर शहर की ओर जा रहे थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ये लोग सोमवार को गांव के एक मंदिर में रुके थे और मंगलवार को यात्रा शुरू करते समय उन्होंने एक लड़के से रास्ता पूछा, जिससे कुछ स्थानीय लोगों को संदेह हुआ कि वे बच्चों का अपहरण करने वाले आपराधिक गिरोह का हिस्सा हैं.

जेल से कैसे ऑपरेट होते हैं गैग? पढ़ें गैंगस्टर की जुबानी

अधिकारी के मुताबिक, इसी के दौरान दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई, जो देखते ही देखते बढ़ गई और स्थानीय लोगों ने साधुओं को कथित तौर पर लाठियों से पीट दिया. अधिकारी ने कहा कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पाया कि साधु उत्तर प्रदेश के एक अखाड़े के सदस्य हैं.

साधुओं पर भीड़ के हमले की खबर सामने आने के बाद सांगली के एसपी दीक्षित गेदाम ने कहा कि हमें अभी तक न तो कोई शिकायत मिली है और न ही कोई औपचारिक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. हालांकि, हम वायरल वीडियो और तथ्यों की पुष्टि कर रहे हैं. इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

पालघर में भी हुई थी दो साधुओं की पीट-पीटकर हत्या
बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब महाराष्ट्र में किसी साधु के साथ मारपीट की गई है. इससे पहले साल 2020 में महाराष्ट्र के पालघर जिले के गढचिंचाले गांव में 2 साधुओं की एक भीड़ ने इसी वजह से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. करीब 200 लोगों की भीड़ ने चोर होने के शक में तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. बाद में इनमें से 2 लोगों के साधु होने की पुष्टि हुई, जबकि तीसरा शख्स ड्राइवर बताया गया. यह घटना उस समय हुई, जब गुरुवार रात ये लोग मुंबई के कांदीवली से कार में सवार होकर गुजरात के सूरत जा रहे थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker