बैंक अधिकारी बन रोका कैश वैन, फिर लुटे दो करोड़ रुपए

किशनगंज :  किशनगंज शहर से सटे पश्चिम बंगाल के रामपुर में एसआईएस सुरक्षा एजेंसी के कैश वैन से दो करोड़ तीन लाख रुपए की लूट हुई है. लूट की इस वारदात को दिनदहाड़े दोपहर के 12 बजे अंजाम दिया गया. एक स्कॉर्पियो पर सवार अपराधियों ने जो कि एसबीआई का आई कार्ड पहने हुए था और उनकी गाड़ी पर भी एसबीआई का लोगो लगा था ने पहले खुद को बैंक का अधिकारी बता कर वैन का दरवाजा खुलवाया फिर हथियार दिखा कर लूट की घटना को अंजाम दिया और आसानी से चलते बने.

लूट की इस घटना को चार लोगों ने अंजाम दिया जो कि स्कॉर्पियो में ही सवार थे. लूट की घटना के बाद कर्मचारी निकटवर्ती किशनगंज टाउन थाना पहुंचे. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीपीओ अनवर जावेद भी दलबल के साथ पहुंचे. चुंकि घटनास्थल पश्चिम बंगाल के चुलिया थाना इलाके में पड़ता है इस वजह से एसडीपीओ ने बंगाल पुलिस को इसकी सूचना दी और साथ ले गए लेकिन रास्ते से ही पश्चिम बंगाल पुलिस कहीं निकल गई, जिससे मामला काफी संदिग्ध प्रतीत होता दिख रहा है.

लूट की इतनी बड़ी घटना में कौन-कौन शामिल है यह जांच के बाद ही पता चलेगा. जानकारी के मुताबिक तीन कर्मी बिहार में पैसा जमा कर रहे थे तो वहीं दो कर्मी पेट्रोल लेने पश्चिम बंगाल कैसे पहुंचे जो कर्मी बयान में बता रहे. एसडीपीओ ने बताया कि ऐसा कानून सांगत नहीं है पर घटनास्थल पश्चिम बंगाल में है इस कारण जीरो एफआईआर कर बंगाल के चाकुलिया थाना पुलिस को भेजा जा रहा है.

बंगाल पुलिस के पहले किशनगंज टाउन थाना पहुंचने फिर घटना स्थल पर नहीं जाने ने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. सूचना के मुताबिक सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों को बंगाल के चाकुलिया पुलिस से मदद नहीं मिली है इस कारण अब सुरक्षा एजेंसी के कर्मी कोर्ट की शरण में जाने की कोशिश करेंगे बताया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker