नेशनल सिनेमा डे की तारीख हुई में बदलाव, 16 नहीं 23 सितंबर को 75 रुपए में मिलेंगे टिकट

दिल्लीः कुछ दिनों पहले मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने 16 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे सेलिब्रेट करने की घोषणा की थी। इस मौके पर देशभर के सिनेमाघरों में मात्र 75 रुपए में फिल्म दिखाने का फैसला लिया गया था। हालांकि,अब स्टेकहोल्डर्स की रिक्वेस्ट पर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने नेशनल सिनेमा डे की तारीख में बदलाव किया गया है।

23 सितंबर को मनाया जाएगा नेशनल सिनेमा डे
दरअसल मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने फैसला लिया था की देश भर में मौजूद PVR, सिनेपोलिस, आईनॉक्स, कार्निवाल, MIRA, सिटी प्राइड, एशिएन मुक्त ए2, मूवी टाइम, वेव और डिलाइट जैसे सभी सिनेमा चेन इस मुहिम का हिस्सा बनेंगी। साथ ही 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर मात्र 75 रुपए में फिल्में दिखाई जाएंगी। इसके लिए 16 सितंबर को चुना गया था। लेकिन अब इस इवेंट की तारीख बदल कर 23 सितंबर कर दी गई है।

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस क्यों मनाया जा रहा है?
कोरोना काल के दौरान लंबे समय तक सिनेमाघरों पर ताला लग गया था। इस कारण मूवी थिएटर का काफी नुकसान हुआ था। हालांकि, अब धीरे-धीरे चीजें नॉर्मल हो रही हैं, तो सिनेमा हॉल्स सभी मूवी लवर्स को थिएटर्स तक वापस लाना चाहते हैं।

कैसे मिलेगा टिकट?
75 रुपए में टिकट खरीदने के लिए आपको केवल सिनेमा हॉल के बाहर से टिकट खरीदना होगा। इसके अलावा आप ऑनलाइन माध्यम से भी टिकट खरीद सकते हैं, लेकिन उसके लिए आपको जीएसटी और इंटरनेट फीस के चार्ज भी अगल से देने पड़ेंगे।

अब 75 रुपए में नहीं मिलेगा ब्रह्मास्त्र का टिकट
पहले नेशनल सिनेमा डे 16 सितंबर को मनाया जाना था। जिस वजह से फैंस उस दिन मात्र 75 रुपए में रुपए में ब्रह्मास्त्र देख सकते थे। लेकिन फैसले में बदलाव आने के बाद, अब ब्रह्मास्त्र के टिकट किसी भी दिन 75 रुपए में नहीं मिलेंगे। माना जा रहा है कि यह फैसला ब्रह्मास्त्र के दमदार क्रेज की वजह से लिया गया है।

यूएस ने सबसे पहले घटाए टिकट के दाम
3 सितंबर को यूएस ने अपना राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाएगा। इस खास मौके पर देशभर में टिकट के दाम 3 डॉलर तक रखे जाएंगे, जिससे सिनेमा लवर्स कम दामों में फिल्म देख सकें। अब इसी तरह का फैसला भारत में लिया गया है, जिससे सिनेमा लवर्स को थिएटर तक लाया जा सके।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker